मुंबई : देशभर के स्‍कूलों चलने वाले वाहन वहां पढ़ रहे बच्‍चों की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं. लापरवाही के कारण आएदिन होने वाले हादसों से भी ये लोग सबक नहीं लेते हैं. ऐसा ही एक मामला मुंबई में सामने आया है. यहां के एक नामी स्‍कूल की बस का ड्राइवर ऐसी ही हरकत करते पाया गया है. वह बस के टूटे गियर बॉक्‍स की स्टिक की जगह उसमें बांस डालकर बस चला रहा था. इस बांस की मदद से ही वह बस के गियर बदलता था. लेकिन एक बीएमडब्लू कार से टकराने के बाद उसकी पोल खुल गई.

मुंबई में गियर स्टिक की जगह बांस लगाकर स्कूल बस चलाने का मामला सामने आया है. बच्चो की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे इस ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई की खार पुलिस ने राज कुमार नाम के बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है.
 
5 फरवरी को यह स्कूल बस एक बीएमडब्ल्‍यू कार से टकराई थी. इसके बाद कार के मालिक ने स्कूल बस के ड्राइवर से इसका जवाब मांगा तो उसने स्‍टेयरिंग के कारण हादसा होने की बात कही. लेकिन जब कार मालिक ने बस का मुआयना किया तो सच्चाई सामने आई. गियर की जगह बांस लगाकर स्कूल बस चला रहा था. इसकी जानकारी तुंरत पुलिस को दी गई.

पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया. मुंबई की खार पुलिस ने आईपीसी की  धारा 279 तहत लापरवाही से कार चलाना और धारा 336 (छात्रों की जान को खतरे में डालना) का केस दर्ज किया. बाद में उसे जमानत पर छोड़ दिया गया.