भोपाल: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में भारतीय जनता पार्टी नेता और नगर पालिकाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की हत्या की जांच के लिए राज्य सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने का फैसला लेते हुए जांच दल गठित कर दिया है. मंदसौर नगरपालिका के अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की गत 17 जनवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा चुका है. आरोपी को बंधवार का पूर्व परिचित बताया गया था. साथ ही हत्या की वजह लेन-देन बताया गया था .

आधिकारिक तौर पर जारी बयान में बताया गया है कि राज्य सरकार ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी जांच के आदेश देते हुए दल का गठन कर दिया है. इस दल में पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन, मुख्यालय) डी़ श्रीनिवास वर्मा, सहायक पुलिस महानिरीक्षक (इंदौर) राजीव मिश्रा, उप पुलिस अधीक्षक (इंदौर) पवन मिश्रा, निरीक्षक ज्योति शर्मा और मुख्तार कुरैशी को शामिल किया गया है.

बताया गया है कि विशेष जांच दल मृतक के परिजनों द्वारा उठाए गए बिन्दुओं के अतिरिक्त समस्त पहलुओं पर जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगा. जांच दल के सदस्य जरूरत पड़ने पर अन्य पुलिस अधिकारियों को भी जांच दल में शामिल कर उनका सहयोग ले सकेंगे.

बता दें नपा अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार 17 जनवरी की शाम करीब सात बजे जिला सहकारी बैंक के सामने एक दुकान पर बैठे थे. इसी बीच जब वह बाहर निकले तो बुलेट पर सवार एक बदमाश ने पास आकर बीजेपी नेता के सिर में गोली मार दी. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता कि प्रहलाद अपनी जगह पर गिर पड़े. वहीं, वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी आखिरी वक्त तक फायरिंग करते रहा और मौके से फरार हो गया.