ऑकलैंड: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज हार चुकी और टी20 सीरीज में बराबरी पर चल रही न्यूजीलैंड टीम के लिए अच्छी खबर है. चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे उसके ओपनर मार्टिन गप्टिल अब फिट हो गए हैं. वे जल्दी ही मैदान पर वापसी करेंगे. 32 साल के गप्टिल भारत के खिलाफ पहले चार वनडे मैचों में खेले थे. वे इन मैचों में ज्यादा कामयाब नहीं हो पाए थे. उन्हें पांचवें वनडे मैच से एक दिन पहले अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी.

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZ) के चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश के खिलाफ (New Zealand vs Bangladesh) होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए शनिवार को टीम की घोषणा की. इस टीम में मार्टिन गप्टिल की वापसी हुई है. उन्हें 14 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है. सीरीज की शुरुआत से पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा. इसका मतलब यह भी है कि भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में उनकी वापसी की सारी उम्मीदें खत्म हो गई हैं. न्यूजीलैंड-बांग्लादेश सीरीज का पहला वनडे मैच 13 फरवरी को नेपियर में खेला जाएगा.

वेबसाइट 'क्रिकइंफो' के अनुसार, चयनकर्ताओं ने स्पिन गेंदबाज ईश सोढ़ी और डग ब्रेसवेल को टीम में नहीं चुना है. कॉलिन मुनरो केवल आखिरी मैच के लिए टीम में शामिल होंगे. मुनरो कप्तान केन विलियम्सन की जगह लेंगे, जिन्हें तीसरे मैच के लिए आराम दिया गया है. विलियम्सन की गैरमौजूदगी में टॉम लाथम मेजबान टीम की कमान संभालेंगे.

चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा, ‘हमें इस सीरीज के लिए मार्टिन के टीम से जुड़ने के कारण बहुत खुशी हो रही है. वे विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं और हमारी वनडे टीम का अहम हिस्सा हैं. उन्होंने हैमिल्टन में भारत के खिलाफ हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर अच्छी पारी खेली थी. तीसरे मैच में कॉलिन मुनरो की वापसी से पहले हम सीरीज में गप्टिल और निकोल्स की जोड़ी का प्रदर्शन एक बार फिर देखना चाहते हैं. केन विलियम्सन को तीसरे मुकाबले के आराम दिया गया है.’

टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी.