Lamborghini इंडिया ने अपनी नई Huracan EVO सुपरकार को भारत में 3.73 करोड़ रुपये में लॉन्च किया है. स्टैंडर्ड Lamborghini Huracan को अब भारत में बंद कर दिया गया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि Huracan EVO फेसलिफ्ट वर्जन ही है, लेकिन फीचर्स के मामले में ये फेसलिफ्ट से भी कहीं ज्यादा है.

इसे नेक्स्ट जेनरेशन Lamborghini Huracan कहा जाएगा. हालांकि, इसे इंटीरियर में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे. साथ ही एक्सटीरियर में डिजाइन में किए गए बदलाव को देख कर ही समझा जा सकता है. इसमें स्टैंडर्ड Huracan की तरह शार्प डिजाइन वाला ही रखा गया है, लेकिन स्पीड को बढ़ाने के लिए डिजाइन में थोड़ा बहुत बदलाव किया जा सकता है. इसके फ्रंट में नया स्प्लिटर, शार्प नोज और वाइड एयर इनटेक दिया गया है. साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां नए 20-इंच Aesir रिम्स दिए गए हैं.

रियर की बात करें तो यहां काफी बदलाव किए गए हैं. कार का रियर प्रोफाइल Huracan Performante से इंस्पायर्ड है.  Huracan EVO में एक इंटीग्रेटेड स्पॉयलर भी है. मैकेनिकल तौर पर इस कार में काफी बदलाव किए गए हैं. इसके इंजन को Huracan Performante से लिया गया है. ये 5.2-लीटर V10 इंजन लगा है जो 8,000RPM पर 640bhp का पावर और @6,500RPM पर 600Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए यहां 7-स्पीड डुअल क्लच दिया गया है.

lamborghini Huracan EVO का वजन महज 1,422 किलोग्राम है. इसी वजह से ये सुपरकार कमाल की परफॉर्मेंस देती है. ये कार 2.9 सेकेंड्स में 0-100km/h और 9.0 सेकेंड्स में 0-200km/h की रफ्तार पकड़ सकती है. इस कार की टॉप स्पीड 325km/h से भी ज्यादा है. इस कार के अंदर 8.4-इंच का टचस्क्रीन पैनल दिया गया है. साथ ही यहां सेंटर कंसोल में मल्टी-फिंगर जेस्चर कंट्रोल मिलेगा. कार के सारे फंक्शन इसी टचस्क्रीन से कंट्रोल किया जा सकते हैं. इसमें ऐप कारप्ले का भी सपोर्ट दिया गया है.