वृंदावनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में वंचित वर्ग के स्‍कूली बच्‍चों को खाना खिलाएंगे. कार्यक्रम का आयोजन फाउंडेशन की ओर से 3 अरबवीं थाली परोसे जाने के अवसर पर किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘‘मैं अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा 3 अरबवीं थाली परोसे जाने के अवसर पर वृंदावन में एक अनूठे कार्यक्रम में शामिल होऊंगा.’’

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस अभियान से जुड़े सभी लोगों को बधाई. भूखे लोगों को खाना खिलाने के उनके प्रयास अनुकरणीय हैं.’’  इस्‍कॉन के रणनीतिक प्रमुख नवीन नीरद दास ने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री गरीब और कमजोर तबके के करीब 20 बच्‍चों को खाना परोसेंगे. इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और मथुरा से सांसद हेमा मालिनी सहित अन्य गणमान्य हस्तियां मौजूद होंगी.

दास ने बताया कि  राजामौली हमारे शुभचिंतकों में से एक हैं. वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहे हैं, लेकिन बाहुबली फिल्‍म के कुछ सदस्‍य कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि 'बाहुबली' फिल्‍म के निर्देशक एसएस राजामौली अक्षय पात्र फाउंडेशन के गुडविल एम्‍बेसेडर हैं. इस कार्यक्रम में 'बाहुबली' फिल्‍म के कुछ सदस्यों सहित शेफ संजीव कपूर भी मौजूद रहेंगे.

प्राप्त सूचनाओं के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी सुबह हेलीकॉप्‍टर से वृंदावन के चंद्रोदय मंदिर पहुंचेंगे. कार्यक्रम सुबह करीब 11.30 बजे शुरू होगा. प्रधानमंत्री मंदिर प्रांगण में कार्यक्रम से जुड़ी एक पट्टिका का अनावरण करेंगे. उल्लेखनीय है कि वृंदावन में अक्षय पात्र की आधुनिक रसोई है. प्रधानमंत्री यहीं पर पका खाना बच्चों को परोसेंगे.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए शहर एवं कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं. आयोजकों ने बताया कि इस कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग अक्षय पात्र के सभी 42 केंद्रों पर की जायेगी. अक्षय पात्र के अधिकारी ने बताया कि संस्था ने 2012 में 1 अरबवीं और 2016 में 2 अरबवीं थाली परोसी थी.