FZ V3.0 से साल की शुरुआत करने वाली यामाहा मोटर इंडिया कंपनी अपनी नई बाइक MT-15 को देश में लॉन्च करने के लिए तैयार है. Yamaha MT-15 पॉपुलर YZF-R15 का नेकेड वर्जन है और इसकी बिक्री 15 मार्च 2019 से की होगी. फिलहाल आधिकारिक लॉन्चिंग से पहले ही देशभर के चुनिंदा यामाहा डीलर्स ने इसके लिए बुकिंग लेनी शुरू कर दी है. हालांकि कंपनी ने अभी तक बुकिंग की घोषणा नहीं की है.

कार एंड बाइक की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई, पुणे, दिल्ली और कुछ शहरों में MT-15 की बुकिंग ली जा रही है. इसके लिए टोकन अमाउंट 5000 रुपये रखी गई है. इस बाइक की डिलीवरी अप्रैल की शुरुआत में की जाएगी. Yamaha MT-15 को R15 के तर्ज पर बनाया गया है. इसके डिजाइन की बात करें तो यहां एलियन-इंस्पायर्ड हेडलैम्प काउल मौजूद है, जोकि बड़े MT-10 और MT-09 मोटरसाइकल से ली गया है. इस बाइक में फुल-LED डुअल हेडलैम्प सेटअप दिया गया है.

इस बाइक में साथ ही फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और R15 के इंडियन वर्जन से एक मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिया गया है. पावर के लिए Yamaha MT-15 में 155 cc सिंगल सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. साथ ही यहां R15 V3.0 में दिया गया वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन भी दिया जा सकता है. ये इंजन R15 में 19 bhp का पावर और 15 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ऐसे में MT में भी आंकड़े यही रह सकते हैं. यहां ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा और स्टैंडर्ड तौर पर डुअल-चैनल ABS भी मौजूद होगा.

कयास लगाए जा रहे हैं कि Yamaha MT-15 की कीमत 1.20 लाख रुपये से लेकर 1.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी जा सकती है. इस प्राइस सेगमेंट में बाइक का मुकाबला बाजार में KTM 125 Duke से रहेगा.