वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन यानी 11 फरवरी को मनाए जाने वाले 'प्रॉमिस डे' के दिन किए हुए वादे की बात ही कुछ और है। पहले गुलाब, फिर प्यार का इजहार और उसके बाद चॉकलेट डे के बाद प्रॉमिस डे एक ऐसा दिन है जो आपके पार्टनर के साथ एक लंबे साथ का वादा है। प्रॉमिस डे पर आप अपनी गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड या पति-पत्नी के साथ इन वादों को करें जो आपकी जिंदगी में प्यार को बढ़ा देंगे। ये वादे बेहद सिंपल लेकिन दिल से किए जाने चाहिए ताकि आप उन्हें दिल से निभाएं और यकीन मानिए इन सच्चे वादों से बड़ा गिफ्ट आपके पार्टनर के लिए और कुछ हो भी नहीं सकता। तो हम आपको बता रहे हैं कुछ वादों के बारे में जिन्हें प्रॉमिस डे वाले दिन पार्टनर से जरूर करना चाहिए।

हमेशा साथ निभाना
यह वादा सबसे जरूरी है कि आप हर परिस्थिति में अपने प्यार और पार्टनर का साथ निभाएंगे। वक्त चाहे अच्छा हो या फिर बुरा हर परिस्थिति में एक दूसरे का साथ निभाएं और कभी एक दूसरे को अकेला न छोड़ें।

झूठ न बोलना
रिश्ते में अगर कोई चीज सबसे पहले दरार पैदा कर सकती है तो वह है झूठ। लिहाजा अपने रिश्ते को हमेशा हैपी और बेहतर बनाए रखने के लिए बेहद जरूरी है कि आप हमेशा सच बोलें क्योंकि झूठ चाहे अच्छे के लिए बोला गया हो या फिर बुरे के लिए झूठ, झूठ होता है और एक न एक दिन सामने जरूर आता है।

शक न करना
अगर आप अपने पार्टनर से सच्चा प्यार करते हैं तो उन पर भरोसा करें क्योंकि झूठ की तरह शक भी आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकता है। लिहाजा पार्टनर के बीते हुए कल के बारे में पूछताछ कर उस पर शक करने की बजाए अपने वर्तमान पर और अपने प्यार पर भरोसा करें।

पार्टनर को प्राथमिकता दें
आपका रिश्ता तभी परफेक्ट बन सकता है जब आप अपने पार्टनर, प्यार और रिश्ते को प्राथमिकता देना शुरू कर देंगे। लिहाजा हमेशा इस बात का ख्याल रखें और पार्टनर को प्राथमिकता देने के अपने इस वादे पर हमेशा खरा उतरने की कोशिश करें।

वफादार बनें
आपका रिश्ता किसी भी स्टेज में क्यों न हो..आपने तुरंत रिश्ता शुरू किया हो या फिर कई सालों से भी ज्यादा समय से आप दोनों साथ हों.. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन पार्टनर से एक वादा जो आपको हमेशा करना चाहिए वह यह है कि आप हमेशा पार्टनर के प्रति वफादार बनें रहेंगे। बेवफाई और विश्वासघात को कभी भी सही नहीं कहा जा सकता। लिहाजा एक बेहतर रिश्ते के लिए बेहद जरूरी है कि दोनों पार्टनर हमेशा ही वफादार बने रहें।

पार्टनर को बदलने की कोशिश ना करना
लड़कों को अक्सर यह शिकायत होती है कि उनकी ग्रूमिंग के बहाने उनकी गर्लफ्रेंड उन्हें बदलने की कोशिश करती हैं। हालांकि, लड़कियों को याद रखना चाहिए कि वह अपने पार्टनर को बेहतर इंसान बनाने पर फोकस करें, बदलने पर नहीं।

छोड़ के जाने की धमकी ना देना
क्या आप उन लड़कियों में से हैं जो हर झगड़े की वजह अपनी पार्टनर को बताती हैं या हर झगड़े के बाद ब्रेकअप करने की धमकी देती हैं? अगर ऐसा है तो उनसे वादा कीजिए कि भले आप दोनों के बीच लड़ाई-झगड़े हो जाए, लेकिन आप कभी उन्हें छोड़कर जाने की धमकी नहीं देंगी।