वोडाफोन ने एक नया प्रीपेड प्लान अपने ग्राहकों के लिए पेश किया है. वोडाफोन ने 351 रुपये का फर्स्ट रिचार्ज (FRC) पैक लॉन्च किया है. इसमें ग्राहकों को 56 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी. इस प्लान में ग्राहकों को कॉलिंग के साथ SMS के फायदे भी दिए जाएंगे. हालांकि इस पैक में डेटा के फायदे ग्राहकों को नहीं दिए जाएंगे और इसका फायदा केवल नए वोडाफोन सब्सक्राइबर्स ही ले पाएंगे. इस प्लान में जियो की तरह बिना किसी FUP के ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा दिया जाएगा.

वोडाफोन के नए FRC 351 रुपये प्रीपेड प्लान की बात विस्तार से करें तो इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोज 100SMS दिए जाएंगे. इस पैक में डेटा के फायदे ग्राहकों को नहीं दिए जाएंगे. ऐसे में डेटा के लिए नए ग्राहकों को अलग से प्लान लेने की जरूरत पड़ेगी. इस पैक की डीटेल सबसे पहले टेलीकॉमटॉक ने दी थी. रिपोर्ट में बताया था गया था कि इस प्रीपेड रिचार्ज की कीमत अलग-अलग सर्किल के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है. आपको बता दें वोडाफोन के नए 351 रुपये प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को फ्री वोडाफोन प्ले सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

इस पैक में डेटा नहीं दिया जाना निराश जरूर करता है क्योंकि बाकी दूसरे FRC पैक्स डेली डेटा के फायदों के साथ आते हैं. जैसे 176 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 1GB डेटा और 100SMS 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ दिए जाते हैं. इसी तरह 229 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 1GB डेटा और रोज 100SMS दिए जाते हैं. इस प्लान की भी वैलिडिटी 28 दिनों की ही है. इसके अलावा 496 रुपये और 555 रुपये के प्लान भी हैं. इनमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 1.4GB डेली डेटा और रोज 100SMS दिए जाते हैं. इनकी वैलिडिटी क्रमश: 84 दिनों और 90 दिनों की है.

हाल ही में वोडाफोन ने लंबी वैलिडिटी वाला 1,999 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था. इस पैक में कंपनी ग्राहकों को रोज 1.5GB 4G/ 3G डेटा देती है. यानी इस प्लान में कुल 547.5GB डेटा 365 दिनों की वैलिडिटी के दौरान दिया जाता है. ऑफर में ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, STD और रोमिंग कॉल के साथ-साथ रोज 100SMS दिया जाता है.