नई दिल्ली: शाओमी हमेशा से ही अपने मिड बजट रेंज स्मार्टफोन के लिए जाना जाता है और इसी का कारण है कि ये ब्रैंड आज भारत में नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रैंड बन चुका है. इस वक्त भारत में रेडमी नोट 5 प्रो और पोको फोन सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स हैं. तो वहीं इस लिस्ट में शाओमी के और भी मॉडल शामिल है. लेकिन इस बीच एक फोन ऐसा है जिसने चीन में रिकॉर्ड बना दिया है. जी हां फोन का नाम है रेडमी नोट 7.

रेडमी नोट 7 एक ऐसा फोन है जो अभी तक चीन में एक महीने के भीतर 10 लाख से ऊपर बिक चुका है. बता दें कि फिलहाल इस फोन को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन ये कहा जा रहा है कि फोन को जल्द ही दूसरे देशों के साथ भारत में भी लॉन्च कर दिया जाएगा.

फोन के स्पेक्स
शाओमी Redmi Note 7 में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले है. इस स्मार्टफोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है. यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम के ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 660 SoC प्रोसेसर से पावर्ड है. यह स्मार्टफोन 3GB/4GB/6GB रैम ऑप्शन में आ रहा है. अगर स्टोरेज ऑप्शन की बात करें तो इसमें 32GB और 64GB का विकल्प है. माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इस स्मार्टफोन के स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं. इस स्मार्टफोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप है. फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे लगे हैं. वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. फोन में 3.3mm का ऑडियो जैक दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है.