पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग WhatsApp के फीचर्स के बारे में आए दिन पढ़ते होंगे. लेकिन अब डिजाइन चेंज के बारे में जान लीजिए. हालांकि यह पूरी तरह नहीं बदला है, लेकिन कंपनी ने सेटिंग्स मेन्यू को रीडिजाइन किया है. यह लेआउट नया है और आइकन्स भी नए हैं. आपको बता दें कि ये सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है.

फिलहाल यह बदलाव WhatsApp v2.19.45 में दिया गया है. यह बीटा टेस्टर के लिए है और जल्द ही यह सभी यूजर्स को दिया जाएगा. नए डिजाइन में दिए गए आइकन को इंटरऐक्टिव बनाया गया है. वॉट्सऐप के अकाउंट सेटिंग्स में अब आपको आइकन दिखेंगे. मौजूदा वॉट्सऐप में इन ऑप्शन के पास कोई आइकन नहीं होते हैं और ये टेक्स्ट जैसे ही होते हैं.

WhatsApp के मुख्य सेटिंग्स के आइकन भी बदल दिए गए हैं. टु स्टेप वेरिफिकेशन में पहले एक लॉक का आइकन था, लेकिन अब इसे भी बदल दिया गया है. इसके अलावा मुख्य सेटिंग में पेमेंट ऑप्शन भी ऐड किया गया है और पहले के मुकाबले इसका भी आइकन बदल दिया गया है.

वॉट्सऐप सेटिंग्स के अंदर नेटवर्क यूसेज ऑप्शन मिलता है. इस पर टैप करने से अब यहां अलग अलग आइकन्स दिखेंगे. यहां आपने कितना डेटा यूज किया है और किस चीज के लिए यूज किया है ये दिकेगा. अलग अलग कैटिगरी में बांटा गया है. इनमें मीडिया, कॉल्स, गूगल ड्राइव स्टेटस और मैसेजेस जैसी कैटिगरी दिखीग. यहां डेटा खपत देख सकते हैं कि कौन सी कैटिगरी में कितना डेटा खपत हुआ है. इसके अलावा आप ये भी देख सकेंगे कि टोटल मैसेज, फोटोज और वीडियो कितने सेंड और रिसीव हुए हैं. ये फीचर पहले से है, लेकिन अब इसका लेआउट पहले से बेहतर किया गया है और आइकन्स बदल दिए गए हैं.