फोर्ड ने भारतीय बाजार में अपनी Aspire सेडान के दो CNG वेरिएंट्स- Ambient और Trend Plus को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. इनकी कीमत क्रमश:- 6.27 लाख रुपये और 7.12 लाख रुपये रखी गई है. CNG किट को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन में फिट किया गया है जो 95 bhp का पावर और 120 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है और इसमें एक फर्स्ट-इन-सेगमेंट सस्पेंशन टाइप सिंलिंडर दिया गया है जो कार्गो स्पेस के लिए बेहतर है.

फोर्ड एस्पायर को पिछले साल अक्टूबर में फेसलिफ्ट दिया गया था. जहां रेंज में नए थ्री-सिलिंडर मोटर को पेश किया गया था. फिलहाल ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इसका डीजल यूनिट 100 PS का पावर और 215 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजनों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है.

साथ ही यहां 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलता है. हालांकि ये केवल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में मिलता है और वो भी Titanium वेरिएंट में. ये पावरट्रेन 123 PS का पावर और 150 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

CNG किट वाले Aspire में स्टैंडर्ड तौर पर दो साल की या एक-लाख किलोमीटर की वारंटी भी मिलेगी. ग्राहकों को हर दो साल या 20,000 किलोमीटर में एक बार अपनी सीएनजी किट को सर्विस कराने की जरूरत रहेगी.

कंपनी का दावा है कि Aspire CNG अपने सेगमेंट की एकमात्र CNG-पावर्ड कॉम्पैक्ट सेडान है, जिसमें स्टैंडर्ड तौर पर दो फ्रंट एयरबैग्स दिए गए हैं. इसमें मौजूद दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें इन-बिल्ट सैटेलाइट नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और 7-इंच टचस्क्रीन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर व्यू कैमरा, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनर और पावर विंडोज दिए गए हैं.