भारत की दिग्गज कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी नई Wagon R को इस साल जनवरी में लॉन्च किया था. हालांकि लॉन्च के वक्त टॉलबॉय Wagon R हैचबैक के CNG-पावर्ड वर्जन को लॉन्च नहीं किया गया था. अब एक यूट्यूब वीडियो से ये जानकारी मिली है कि मारुति भारत में CNG-पावर्ड Wagon R को दो वर्जन में लॉन्च करेगी.

ये केवल बेस LXi मॉडल और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया जाएगा. यू्ट्यूब वीडियो के मुताबिक Maruti Wagon R CNG LXi और LXi (O) ट्रिम लेवल में उपलब्ध होगी. इनकी कीमत क्रमश: 4.85 लाख रुपये और 4.90 लाख रुपये होगी. यानी Maruti Wagon R का बेस CNG वेरिएंट इस हैचबैक के रेगुलर पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में 75,000 रुपये तक ज्यादा महंगा है.

हालांकि नई मारुति Wagon R CNG नई Hyundai Santro के मुकाबले में किफायती है. Hyundai Santro CNG की कीमत 5.23 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं इससे हायर स्पेक वाले वेरिएंट की कीमत 5.64 लाख रुपये है. लॉन्च होने के बाद नई Wagon R CNG को सुपीरियर वाइट, सिल्की सिल्वर और मैग्ना ग्रे में उपलब्ध होगी.

नई Wagon R को केवल मारुति के K10B 1.0-लीटर थ्री सिलिंडर इंजन में उपलब्ध कराया जाएगा, जो पेट्रोल वेरिएंट में 5,500rpm पर 67bhp का पावर और 3,500rpm पर 90Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है. वहीं मारुति सुजुकी Wagon R का CNG वेरिएंट पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में थोड़ा कम पावर के साथ आएगा. साथ ही इसमें भी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलेगा. CNG वेरिएंट में ऑटोमैटिक ट्रासमिशन आने की उम्मीद कम ही है.