होंडा इंडिया ने भारत में अपने स्कूटर Grazia के नए वर्जन को लॉन्च कर दिया है. होंडा मोटरसाइकल्स एंड स्कूटर्स (HMSI) ने अपने पॉपुलर 125cc स्कूटर Grazia के 2019 वर्जन को भारतीय बाजार में उतारा है. अपडेट्स हालांकि टॉप वेरिएंट में ही दिए गए हैं. स्कूटर के बेस वेरिएंट में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा.

Honda Grazia डिस्क वेरिएंट में कई कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए गए हैं. इसमें एक कलर 'पर्ल साइरन ब्लू' को जोड़ा गया है. बदलाव टॉप-स्पेक वाले 'DX' वेरिएंट में किया गया है. इसकी कीमतों में 300 रुपये की मामूली बढ़ोतरी भी हुई है. इस तरह 2019 Honda Grazia DX की कीमत अब 64,668 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये है. बाकी नीचे के वेरिएंट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है.  

होंडा ग्राजिया तीन वेरिएंट- ड्रम, ड्रम अलॉय और डिस्क में मौजूद है. ड्रम और ड्रम अलॉय वेरिएंट्स की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये पहले की ही तरह 60,296 रुपये और 62,227 रुपये में उपलब्ध रहेंगे. दोनों ही कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली हैं. टॉप-स्पेक वेरिएंट में बदलाव के तौर पर नए डिकल्स भी दिए गए हैं. यहां फ्रंट एप्रन में 'DX' लेटर लिखा गया है. इन बदलावों के अलावा होंडा ग्राजिया में और कोई बदलाव नहीं किया गया है.

मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्कूटर में 124.9cc सिंगल-सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन मिलता है. ये इंजन 8.5bhp का पावर और 10.5Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. ब्रेकिंग के लिए यहां 130mm ड्रम ब्रेक्स मिलता है. साथ ही यहां फ्रंट में 190mm डिस्क का भी ऑप्शन मिलता है. ब्रेक्स के साथ ही होंडा के कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) का सपोर्ट भी यहां मौजूद रहता है.

इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो यहां LED हेडलैम्प, 18L अंडरसीट स्टोरेज, ईको-स्पीड इंडीकेटर के साथ फुल-डिजिटल  इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ग्लोव बॉक्स और USB चार्जिंग सॉकेट मौजूद है. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला TVS Ntorq 125, Suzuki Burgman Street, Suzuki Access 125 और Aprilia SR 125 से रहता है.