नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनाव आयोग के तारीखों का एलान करने के साथ ही चुनावी समर का उद्घोष हो चुका है. 11 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में टीएमसी, कांग्रेस और वामदल को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के विधायक दुलाल चंद्र बर, तृणमूल कांग्रेस के सांसद अनुपम हाजरा और सीपीएम के विधायक खागेन मुर्मू मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए.

Delhi: Congress MLA Dulal Chandra Bar (pic 1) and CPM MLA Khagen Murmu (pic 2) also join BJP along with TMC MP Anupam Hazra. pic.twitter.com/0Lne6Bsjzj

— ANI (@ANI) March 12, 2019

एक महीने से ज्यादा समय तक चलने वाले लोकसभा के चुनावी समर से पहले पश्चिम बंगाल में इसे राजनीतिक दलों को मिले एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. इस बीच राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म है. ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस के सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अधिरंजन चौधरी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. पश्चिम बंगाल में बीजेपी ममता बनर्जी को कड़ी टक्कर देने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

टीएमसी से निकाले गए टीएमसी के सांसद अनुपम हाजरा बीजेपी में शामिल हो गए. उन्हें जनवरी 2019 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निकाल दिया गया था. हाजरा ने पहले इस बात से इनकार किया था कि वह मुकुल रॉय से संपर्क में हैं. सूत्रों की मानें तो, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस, टीएमसी और वामदल के कई बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होने वाले मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी.