इंडिया यामाहा मोटर प्रा. लि. (IYM) ने अपने Fascino स्कूटर के डार्कनाइट एडिशन को लॉन्च कर दिया है. यामाहा Fascino का ये नया कलर वेरिएंट 56,793 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) में उपलब्ध रहेगा. RAY Z के बाद यामाहा की लाइनअप में Fascino दूसरा सबसे किफायती स्कूटर है.

नए Fascino में डिजाइन को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है और इसमें डुअल-टोन कलर स्किम को रखा गया है. इस स्कूटर में 113CC एयर-कूल्ड, 'ब्लू कोर' इंजन ही मिलेगा. ये इंजन 7bhp का पावर और 8.1Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ CVT गियरबॉक्स मिलता है.

साथ ही यहां थ्रोटल पोजिशनिंग सेंसर्स (TPS) के साथ एक BS24 कार्बोरेटर भी मौजूद है जो बेहतरीन परफॉर्मेंस, फ्यूल एफिशियंसी और बेहतर एमिशन क्वालिटी डिलीवर करता है. अच्छी ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर में यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम (UBS) भी दिया गया है. UBS रियर और फ्रंट ब्रेक्स से लिंक्ड है.

इस स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं वहीं रियर में सिंगल शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं. Fascino का फ्यूल टैंक 5.2-लीटर का है और स्कूटर का कुल वजन 103 किलोग्राम है. कंपनी के दावे के मुताबिक इसकी माइलेज 66kmpl है और इसकी टॉप स्पीड 85kmph है.

कलर ऑप्शन्स की बात करें तो ये स्कूटर सीजन ग्रीन, ग्लैमरस गोल्ड, डैपर ब्लू, बीमिंग ब्लू, डैजलिंग ग्रे और सैसी सियान में उपलब्ध है. Fascino डार्कनाइट के अलावा यामाहा ने MT-09 को 21 फरवरी 2019 को लॉन्च किया था. कंपनी ने इसकी कीमत 10.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है.