नई दिल्ली: शाओमी आज भारत में रेडमी नोट 7 प्रो और रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन की पहली सेल का आयोजन कर रहा था. दोनों फोन को आज मी.कॉम और फ्लिपकार्ट से सेल की मदद से खरीदा जा सकता था. सेल की शुरूआत जहां दोपहर 12 बजे से हुई तो वहीं बड़ी तादाद में कई यूजर्स इस फोन को लेना चाहते थे. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि फोन का हाइलाइट फीचर इसका कैमरा है जो 48 मेगापिक्सल का है. यही कारण है कि कई यूजर्स सेल से पहले ही लॉगइन कर बैठे थे. लेकिन जैसे ही सेल की शुरूआत हुई फोन मात्र 2 सेकेंड में आउट ऑफ स्टॉक हो गया. यहां गौर करने वाली बात ये भी थी कि कई यूजर्स नोट 7 प्रो के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को खरीदने के लिए लॉग इन कर बैठे थे. लेकिन उस वक्त उन्हें झटका लगा जब सेल के दौरान ये वेरिएंट उपलब्ध ही नहीं था.

यूजर्स हैं गुस्से में
फोन के इतनी जल्दी आउट ऑफ स्टॉक होने के बाद यूजर्स के बीच काफी गुस्सा है. कई यूजर्स इंडिया के शाओमी हेड मनु कुमार जैन को ट्वीट कर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं और कह रहे हैं कि इतनी जल्दी फोन कैसे आउट ऑफ स्टॉक हो सकता है. वहीं कई लोगों ने कंपनी पर भी आरोप लगाया कि ऐसा जानबूझ कर किया जा रहा है. यूजर्स ट्विटर पर रेडमी नोट 7 के हैशटैग के साथ कंपनी और ई कॉमर्स को टैग कर रहे हैं. दोनों फोन की अगली सेल कब है फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं आई है.

अगली सेल में यहां खरीद सकते हैं फोन
अगली सेल के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इतना जरूर है कि फोन को फिर से दोपहर 12 बजे फ्लिपकार्ट और मी.कॉम से खरीदा जाएगा. हालांकि कंपनी ने अभी तक किसी भी नई तारीख का एलान नहीं किया है. यूजर्स को पहले ही ये निर्देश दिए जा चुके हैं कि वो पहले से ही लॉग इन कर रखें. क्योंकि पिछला फोन जहां आउट ऑफ स्टॉक हो गया था तो वहीं आज भी रेडमी नोट 7 प्रो सेल के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ. इसलिए अगली बार इसे लेकर ये कहा जा रहा है कि पहले ही आप अपना कार्ड और एड्रेस की जानकारी रखें जिससे आप जल्दी फोन ले पाएं.

दोनों फोन की कीमत
शाओमी रेडमी नोट 7 की कीमत थोड़ी कम है जहां इसका बेस वेरिएंट यानी की 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज को सिर्फ 9,999 रुपये में खरीद सकते हैं. तो वहीं मॉडल 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 11,999 रुपये. फोन सिर्फ ब्लैख, ब्लू और लाल रंग में आता है. वहीं नोट 7 प्रो की शुरूआती कीमत 13,999 रुपये है जहां यूजर्स को 4 जीबी रैम और 64 जीबी वाला स्टोरेज वेरिएंट मिलता है. 6 जीबी रैम वेरिएंट और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए यूजर्स को 16,999 रुपये चुकाने होंगे. ये फोन भी ब्लैक, ब्लू और रेड कलर में आता है.