नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की सीरीज का पांचवां और निर्णायक मैच बुधवार दोपहर 1.30 बजे से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जाएगा. पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शुरुआती दो मैच हार चुकी थी लेकिन उसने दमदार वापसी करते हुए लगातार दो मैच जीते और भारत को उस स्थिति में पहुंचा दिया जिसकी उम्मीद उसने अपने घर में शायद नहीं की होगी. पिछले दो साल से बेहतरीन प्रदर्शन कर रही टीम इंडिया के लिए यह मैच नाक का सवाल बन गया है. वह घरेलू मैदान पर तीन साल से वनडे सीरीज नहीं हारी है. उसे अपनी जीत का यह सिलसिला कायम रखने के लिए ऑस्ट्रेलिया को हराना जरूरी है. इस सीरीज को भारतीय टीम की विश्व कप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि इसके बाद भारत कोई भी वनडे सीरीज नहीं खेलेगा, लेकिन इस 'तैयारी' सीरीज में भी भारत के सामने कई समस्या सामने आई हैं जिन्हें इंग्लैंड जाने से पहले निपटाना उसके लिए जरूरी होगा.

दोनों टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केदार जाधव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर).

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जाम्पा.