नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास फुटओवर पुल गिरने से लोगों की मौत होने पर दुख जताया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, मुंबई में फुटओवर ब्रिज के गिरने की खबर सुनकर बहुत पीड़ा हुई है. यह बहुत ही गंभीर घटना है. मैंने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने बताया कि, ऑडिट के दौरान पुल ठीक हालत में पाया गया था. और ऑडिट के बाद भी इस तरह की घटना हुई है तो बात बहुत गंभीर है. जिम्मेदार लोगों से पूछताछ की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Maharashtra CM: It's unfortunate. I've ordered for a high level inquiry. A structural audit of the bridge had earlier been done&it was found to be fit. Even after that if such incident happened, it raises question on the audit. Inquiry will be done. Strictest action will be taken pic.twitter.com/h7qHQXKWqb

— ANI (@ANI) March 14, 2019

सीएम ने आगे बताया कि, बीएमसी कमिश्नर और मुंबई पुलिस अधिकारियों से बात की है और उन्हें रेल मंत्रालय के साथ तालमेल बनाते हुए तेजी से बचाव कार्य करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा देने का फैसला किया है. इसके साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का भी फैसला किया गया है. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार घायलों का पूरा इलाज कराएगी.

Deeply anguished by the loss of lives due to the foot overbridge accident in Mumbai. My thoughts are with the bereaved families. Wishing that the injured recover at the earliest. The Maharashtra Government is providing all possible assistance to those affected.

— Narendra Modi (@narendramodi) March 14, 2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मुंबई में फुट ओवर पुल गिरने से लोगों की मौत होने पर शोक जताया. दक्षिण मुंबई में हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है जबकि 29 लोग घायल हैं. मोदी ने ट्वीट किया है, ‘‘मुंबई में फुट ओवर पुल ढहने से लोगों की मौत से शोकाकुल हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता मुहैया करा रही है.