लखनऊ : लोकसभा चुनावों की तैयारी में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने 4 और प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. नई लिस्ट में कैराना से तबस्सुम हसन को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, गोंडा से पंडित सिंह, बाराबंकी से रामसागर रावत, संभल से शफीकुर रहमान बर्क को उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि समाजलवादी पार्टी की नई लिस्ट में समाजवादी पार्टी ने अपनी कैराना सीट पर आरएलडी के वर्तमान सांसद तबस्सुम को टिकट दिया है.

बता दें कि कैराना लोकसभा सीट से वर्तमान में तबस्सुन हसन सांसग हैं. 2018 में हुए उपचुनावों में तबस्सुम ने आरएलडी से अपनी दावेदारी पेश की थी. 2018 से पहले तबस्सुन हसन बसपा की ओर से उम्मीदवार बनी थी. तबस्सुन हसन के परिवार के लिए यह सीट काफी मायने रखती है. कैराना सीट पर जितना दबदबा तबस्सुन हसन का है, उतनी ही उनके परिवार का माना जाता है. उनके ससुर चौधरी अख्तर हसन भी इस सीट से सांसद रह चुके हैं.

उल्लेखनीय है कि कैराना लोकसभा सीट उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों की सबसे अहम सीटों में से एक मानी जाती है. 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस सीट पर कब्जा किया और हुकुम सिंह यहां से सांसद चुने गए. लेकिन कुछ समय बाद ही हुकुम सिंह के निधन हो गया, जिसके बाद इस लोकसभा सीट पर उपचुनाव हुए. उपचुनाव में आरएलडी की तबस्सुम हसन ने जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी मृगांका सिंह को हरा कड़ी टक्कर दी और चुनावी रण में फतह हासिल की. 2009 में बीएसपी की हसन बेगम तबस्सुम, 2004 में आरएलडी की अनुराधा चौधरी, 1999 में आरएलडी के अमीर आलम, 1998 में बीजेपी के वीरेंद्र वर्मा यहां से सांसद चुने गए थे.