नई दिल्ली: आज के दौर में कॉम्पिटीशन इतना ज्यादा है कि कोई चाहे कितना भी क्लोज हो अपनी सक्सेस के रास्ते में बर्दाश्त नहीं होता. लेकिन ऐसे दौर में भी म्यूजिक इंडिस्ट्री का कॉम्पिटीशन भाई-बहन के प्यार पर भारी नहीं पड़ सका. नेहा कक्कड़ के भाई म्यूजिक डायरेक्टर टोनी कक्कड़ ने इस बारे में एक ऐसी बात कह दी है जिसे सुनकर कोइ भी बहन इमोशनल हो जाऐगी.

गायक-संगीतकार टोनी कक्कड़ का कहना है कि उनकी और उनकी दो बहनों नेहा कक्कड़ और सोनू कक्कड़ के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है. एक इंटरव्यू में टोनी ने बहनों के साथ अपने संबंधों पर बात की और बताया कि कैसे वे उतार-चढ़ाव के समय में लगातार एक-दूसरे का समर्थन करते हैं.

उन्होंने कहा, "सोनू दी, नेहा और मैं तीन शरीर और एक आत्मा की तरह हैं. हम एक-दूसरे को प्रतिद्वंद्वी के रूप में नहीं देखते. मुझे पता है कि वे मुझसे अधिक प्रसिद्ध हैं और मेरा सफर अभी शुरू हुआ है लेकिन मैंने कभी उनकी लोकप्रियता से असुरक्षित महसूस नहीं किया."

उन्होंने कहा, "हम एक दूसरे की बहुत मदद करते हैं और मैं उनकी लोकप्रियता का लाभ उठाने की कोशिश नहीं करता." कक्कड़ भाई-बहनों की संगीतमय यात्रा बचपन में ही शुरू हो गई थी. टोनी ने पुरानी यादें ताजा करते हुए बताया कि कैसे वे दिल्ली में भजन, कीर्तर्नो में एक साथ मिलकर प्रस्तुति दिया करते थे.

उन्होंने कहा, "मैं छह साल की उम्र से गानों की रचना कर रहा हूं. हम (नेहा, सोनू और टोनी) दिल्ली में भजनों पर एक साथ प्रस्तुति देते थे. सोनू दी और नेहा गाते थे जबकि मैं उनके लिए गाने लिखता था और संगीत रचना करता था. उस समय मैं पीछे रहता था."

नेहा और सोनू की लोकप्रियता ने टोनी को उद्योग में अपना नाम स्थापित करने की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित किया.

टोनी कई सिंगल गीतों 'अंखियां', 'कार में म्युजिक बजा' और 'लोरी सुना' के लिए काम कर चुके हैं, लेकिन उनकी 'कोका कोला' गीत के लिए काफी प्रशंसा की जा रही है.  इस गीत को उन्होंने 2018 में बनाया था जिसे कार्तिक आर्यन की हालिया फिल्म 'लुका छुपी' में रीक्रिएट किया गया.