नई दिल्ली: चीनी इलेक्ट्रॉनिक जाएंट ने भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन रेडमी गो लॉन्च कर दिया है. फोन एंड्रॉयड गो पॉवर्ड स्मार्टफोन है. होली के मौके पर भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स को शाओमी ने इस फोन के साथ एक बेहतरीन तोहफा दिया है जहां फोन की कीमत सिर्फ 4,499 रुपये है. ये शाओमी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है. फोन की से 22 मार्च से दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. फोन को शाओमी की वेबसाइट, मी होम स्टोर और फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं.

शाओमी ने ये फोन उन लोगों के लिए लॉन्च किया है जो फीचर फोन से अपने पहले स्मार्टफोन पर मूव कर रहे हैं. बता दें कि फोन में गूगल का एंड्रॉयड गो है जो उन फोन को काफी बेहतर तरीके से चलाता है जिनमें 512MB रैम और 1 जीबी का रैम दिया गया है.

एंड्रॉयड गो एक्सपीरियंस की अगर बात करें तो रेडमी गो यूट्यूब के वर्जन को ट्रिम कर यूट्यूब गो पर चलता है जो काफी तेज है. फोन में और भी कई गो एडिशन के एप मौजूद हैं जो गूगल मैप्स, जीमेल और गूगल असिस्टेंट हैं.

स्पेक्स
फोन में 5 इंच का 16:9 720P HD डिस्प्ले है. फोन में स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट दिया गया है जो चार कोर्टेक्स A53 कोर के साथ आता है जो 1.4GHz है. फोन में 1 जीबी का रैम भी मिलता है जो 8 जीबी और 16 जीबी के स्टोरेज के साथ आता है.फोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट है जो आपको सेकेंडरी सिम कार्ड और माइक्रो एसडी कार्ड की सुविधा देता है.

कैमरे की अगर बात करें तो फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है जो एलईडी फ्लैश और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट शूटर कैमरे के साथ आता है. फोन की बैटरी 3000mAh की है.