नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स के सीजन 2 का इंतजार कर रहे फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आई है. नेटफ्लिक्स इंडिया ने ऐलान किया है कि जल्द ही कुछ बड़ा होने वाला है. माना जा रहा है कि दूसरे सीजन लगभग तैयार है और पहले ट्रेलर और बाद में दूसरा सीजन आ जाएगा. दरअसल, यह कयास नेटफ्लिक्स इंडिया के एक ट्वीट के आधार पर लगाया जा रहा है. इससे पहले कुछ रिपोर्ट्स में दूसरे सीजन की रिलीज डेट की बातें भी सामने आई थीं.

नेटफ्लिक्स इंडिया ने 19 मार्च को एक ट्वीट किया. इसमें लिखा है- ''कैलेंडर निकाल, तारीख लिख ले. 14 दिन में कुछ बड़ा होने वाला है.'' ये ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. कहा जा रहा है कि नेटफ्लिक्स इंडिया का ये ट्वीट सैक्रेड गेम्स सीजन 2 को लेकर बड़ा हिंट है. सैक्रेड गेम्स में भी गणेश गायतोंडे एक तारीख देता हैं और मुंबई में कुछ बड़ा होने की बात कहता है.

नेटफ्लिक्स के ट्वीट के आधार पर माना जा रहा है कि 14 दिन बाद मेकर्स की ओर से सैक्रेड गेम्स 2 का ट्रेलर और रिलीज डेट अनाउंसमेंट हो. पिछले साल 21 सितंबर को नेटफ्लिक्स इंडिया ने सैक्रेड गेम्स सीजन 2 का टीजर वीडियो रिलीज किया था. बता दें, सस्पेंस थ्रिलर बेस्ड सैक्रेड गेम्स को दुनियाभर में बड़ी सफलता मिली. दर्शकों ने सैफ अली खान -नवाजुद्दीन सिद्दीकी की शानदार अदाकारी से सजी वेब सीरीज को हाथोंहाथ लिया. कलाकारों की एक्टिंग और शानदार प्लॉट की हर किसी ने सराहना की.

Calendar nikaal. Tareekh likh le. 14 din mein kuch bada hone wala hai.

— Netflix India (@NetflixIndia) March 19, 2019

सैक्रेड गेम्स के पहले सीजन को विक्रम चंद्रा की नोवल पर बेस्ड बताया गया. इसे अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी ने मिलकर डायरेक्ट किया. अनुराग कश्यप ने नवाजुद्दीन वाले हिस्से को और विक्रमादित्य मोटवानी ने सैफ वाले हिस्से को निर्देशित किया. ये नेटफ्लिक्स की पहली इंडियन ओरिजिनल वेब सीरीज थी.

पहले आई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि सैक्रेड गेम्स 2 को इस साल जून या जुलाई में रिलीज किया जाएगा. दूसरे सीजन में भी गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) और सरताज सिंह (सैफ अली खान) नजर आएंगे. शूटिंग सेट से कई बार सैफ अली खान की तस्वीरें भी लीक हुई हैं. सैक्रेड गेम्स सीजन 2 की शूटिंग सेट से खुद अनुराग कश्यप ने भी एक फोटो सोशल मीडिया पर साझा की थी. सैक्रेड गेम्स को लेकर माना जाता है कि इसने सैफ अली खान के करियर को यू-टर्न दिया है.

The worst is yet to come. Sacred Games will be back for Season 2. pic.twitter.com/lSBIzQR2b9

— Netflix India (@NetflixIndia) September 21, 2018

मेकर्स की तरफ से सैक्रेड गेम्स सीजन 2 को लेकर की गई घोषणा के बाद फैंस को बेसब्री से 14 दिन बीतने का इंतजार है. सैक्रेड गेम्स के पहले सीजन के बाद से दर्शकों के जहन में कई सवाल हैं. अब देखना होगा कि मेकर्स दूसरे सीजन में कैसे ट्विस्ट एंड टर्न्स के साथ इन सवालों का जवाब देते हैं.

मसूद अजहर और चीन-पाकिस्तान दोस्ती: आतंक के मुद्दे पर चीन-पाकिस्तान दोस्ती की मिसाल ही है कि हाल में मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने के मसले पर चीन पाकिस्तान के साथ खड़ा नजर आया। कहा जा रहा कि आगे चलकर पाकिस्तान और चीन साथ में ड्रोन का निर्माण भी करेंगे। अब चीन पाकिस्तान को ऐसे ड्रोन बेचकर ये जता रहा है कि वो पाकिस्तान को हर एक मुद्दे पर बचाता रहेगा। फिर चाहे मसूद अजहर को बचाने की बात हो या आधुनिक हथियार पाकिस्तान को देकर मजबूत करने की, चीन हर मोर्चे पर उसके साथ खड़ा है।