दिग्गज ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी सेकेंड जनरेशन Ertiga MPV के स्पेशल एडिशन को लगातार पेश कर रही है. इस बार कंपनी ने  सुजुकी Ertiga Sport को पेश किया है. फिलहाल इसे इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है. इस एडिशन में स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे. जापानी कंपनी ने रेगुलर वेरिएंट की तुलना में इस खास एडिशन के इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों ही तरफ काफी बदलाव किया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंडोनेशिया में इसकी शुरुआती कीमत मैनुअल वेरिएंट के लिए IDR 187,000,000 (9.12 लाख रुपये) औरल ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए IDR 195,000,000 (लगभग 9.51 लाख रुपये) रखी गई है. 2019 Suzuki Ertiga Sport को जकार्ता में पेश किया गया है और ये पिछले अगस्त में (गाइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो) GIIAS में शोकेस किए गए स्पोर्ट्स कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है. नाम के ही मुताबिक प्रोडक्शन अर्टिगा स्पोर्ट की एक्सटीरियर थीम को काफी आक्रामक रखा गया है. इसे जल्द ही भारत समेत दूसरे बाजारों में लॉन्च किया जा सकता है.

अर्टिगा स्पोर्ट के एक्सटीरियर की बात करें तो इसके ग्रिल,फॉग लैम्प और चिन स्पॉयलर में सिल्वर हाइलाइट्स की सराउंडिंग दी गई है. साथ ही डुअल-टोन अलॉय व्हील्, डिफ्यूजर के शेप वाला रियर बंपर और एक बड़ा रियर स्पॉयलर दिया गया है.

इसी तरह इंटीरियर की बात करें तो यहां भी थीम डुअल-टोन रखा गया है. यहां डोर पैनल्स और डैशबोर्ड में फॉक्स वुड और ग्रे प्लास्टिक फिनिशिंग दी गई है. अर्टिगा स्पोर्ट में इंडोनेशियाई बाजार में मौजूद स्टैंडर्ड टॉप-स्पेक अर्टिगा जैसे ही फीचर्स हैं. इसमें वही 1.5-लीटर K15B, नैचुरला एस्पायरेटेड, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 6,000 rpm पर 104.75 PS का पावर और 4,400 rpm का 138 Nm जेनरेट करता है. इसमें ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैनुअल या 4 स्पीड AT का ऑप्शन मिलता है.

आपको बता दें कंपनी ने भारतीय बाजार में हाल ही में बेस वेरिएंट्स को बंद किया है. साथ ही आने वाले महीनों में 6-सीटर अर्टिगा को लॉन्च किया जा सकता है.