जानकारी मिली है कि हुंडई मोटर्स इंडिया अपनी Creat SUV के सारे मॉडल्स को अपग्रेड करने का काम कर रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले दिनों में कंपनी Creta SUV का एक नया 'EX' वेरिएंट पेश कर सकती है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक नया 'EX' वेरिएंट मौजूदा 'E+' मॉडल को रिप्लेस करेगा.

Creta SUV में नए 'EX' वेरिएंट के अलावा कंपनी S ऑटोमैटिक-डीजल ट्रिम बंद भी करेगी. यानी इसके बाद डीजल-ऑटोमैटिक कॉम्बिनेशन में केवल 'SX' वेरिएंट बाकी रहेगा. हुंडई Creta के नए 'EX' वेरिएंट की बात करें तो ऑटोकारइंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा मॉडल्स की तुलना में ढेरों फीचर्स और इक्विपमेंट्स दिए जाएंगे.

नए फीचर्स में इंटीग्रेटेड DRLs के साथ फ्रंट फॉग लैम्प्स, कप होल्डर्स के साथ रियर पैसेंजर्स के लिए सेंट्रल आर्म-रेस्ट, रियर पार्किंग कैमरा और रियर सीट्स के लिए एडजस्टेबल हेडरेस्ट शामिल हैं. ये सारे फीचर्स 'EX' ट्रिम के पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में कॉमन होंगे. दूसरी तरफ हुंडई क्रेटा के डीजल EX वेरिएंट की बात करें तो इसमें कुछ और फीचर्स मौजूद होंगे. इसमें 5.0-इंच टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम, सनग्लास, होल्डर के साथ मैप लाइट, फ्रंट-USB चार्जिंग सॉकेट और स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स दिए जाएंगे.

ऊपर बताए गए बदलावों के अलावा भारत में Hyundai Creta के लाइनअप में और कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. हुंडई क्रेटा पहले की ही तरह तीन इंजन ऑप्शन- 1.4-लीटर डीजल, 1.6-लीटर डीजल और 1.6-लीटर पेट्रोल में उपलब्ध होगी.

1.4-लीटर डीजल यूनिट 89bhp का पावर और 220Nm का पिक टॉर्क पैदा करता है. वहीं 1.6-लीटर डीजल यूनिट 126bhp का पावर और 260Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा 1.6-लीटर पेट्रोल यूनिट की बात करें तो ये 122bhp का पावर और 151Nm का टॉर्क पैदा करता है. अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से तीनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है.