आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुन चीनी बॉक्स ऑफिस पर छा गई है. फिल्म ने कमाई के मामले में र‍िकॉर्ड तोड़ते हुए 200 करोड़ की कमाई कर ली है. ट्रेड एनाल‍िस्ट तरण आदर्श ने ट्व‍िटर पर फिल्म के आंकड़े शेयर करते हुए ल‍िखा, पावरफुल कंटेट का कमाल, अंधाधुन ने कमाए 208 करोड़.

ट्रेड एनाल‍िस्ट तरण आदर्श ने ट्व‍िटर पर बताया अंधाधुन चीन बॉक्स ऑफ‍िस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लि‍स्ट में शामिल है. चीन बॉक्स ऑफ‍िस में र‍िकॉर्ड कमाई करने वाली फिल्मों में दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार, बजरंगी भाईजान, ह‍िंदी मीड‍ियम शामिल हैं. जल्द ही अंधाधुन इरफान खान की फिल्म ह‍िंदी मीड‍ियम का रिकॉर्ड तोड़ सकती है.

Top 5... Highest grossing *Indian films* in China...
1. #Dangal
2. #SecretSuperstar
3. #BajrangiBhaijaan
4. #HindiMedium#AndhaDhun is all set to surpass *lifetime biz* of #HindiMedium and emerge the fourth highest grossing film in #China.

— taran adarsh (@taran_adarsh) April 15, 2019

#AndhaDhun crosses $ 30 million / ₹ 200 cr in #China... Biz on [second] Sat and Sun is *higher* than [first] Sat and Sun... [Week 2] Fri $ 2.03 mn, Sat $ 4.45 mn, Sun $ 3.78 mn. Total: $ 30.06 mn [₹ 208.17 cr]... Power of solid content!

— taran adarsh (@taran_adarsh) April 15, 2019

आयुष्मान खुराना स्टारर यह फिल्म महज 32 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी. र‍िपोर्ट के मुताब‍िक फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफ‍िस पर 75 करोड़ रुपये की कमाई की थी. गौर करने की बात यह भी है कि भारत के लाइफटाइम आंकड़े को तोड़ते हुए अंधाधुन ने चीन में नया र‍िकॉर्ड कायम कर द‍िया है. अंधाधुन को चीन में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था.

फिल्म की कहानी की बात करें तो अंधाधुन में आयुष्मान खुराना ने आकाश का रोल निभाया था जो एक पियानिस्ट है और अंधा होने का नाटक करता है. आकाश की लाइफ बदल जाती है जब वो गलती से एक मर्डर देख लेता है. इस फिल्म के साथ श्रीराम राघवन, आयुष्मान खुराना और तब्बू ने पहली बार साथ काम किया था.