हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 133 रनों का टारगेट दिया है.

चेन्नई की तरफ से डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए. उनके अलावा शेन वॉटशन ने 30 रन, सुरेश रैना ने 13 और अंबति रायडू ने 25 रन बनाए. केदार जाधव 1 रन और सैम बिलिंग्स बिना खाता खोले ही आउट हो गए. जडेजा ने 10 रन बनाए.

धीमी शुरुआत के बाद बढ़ी रनों की रफ्तार
चेन्नई की शुरुआत काफी धीमी रही और इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शुरू के 4 ओवर में मजह 15 रन ही बन सके. लेकिन इसके बाद डु प्लेसिस और वॉटसन ने रनों की रफ्तार को बढ़ाया और अगले 4 ओवर में 48 रन ठोक डाले.

4 गेंदों में गिरे 2 विकेट
हालांकि, 79 के स्कोर पर चेन्नई को पहला झटका लगा और शेन वॉटसन 45 रन पर पवेलियन लौट गए. शेन वॉटसन ने 29 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाए. उन्हें शहबाज नदीम ने 10वें ओवर की 5वीं गेंद पर बोल्ड किया. इसके बाद अगले ही ओवर की दूसरी गेंद पर विजय शंकर ने फॉफ डु प्लेसिस को 45 रन के निजी स्कोर पर चलता किया. उन्होंने अपनी इस पारी में 3-3 छक्के और चौके लगाए.

इससे पहले की चेन्नई की टीम दो विकेट गरने के बाद संभलती, तभी तीसरा विकेट भी गिर गया. कप्तान सुरेश रैना को 14वें ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान ने आउट किया. रैना ने 13 गेंदों में 13 रन बनाए. इसी ओवर में राशिद ने चेन्नई को एक और झटका दिया और केदार जाधव को चलता किया.

इसके बाद भी विकेट के गिरने का सिलसिला जारी रहा और 15वें ओवर की चौथी गेंद पर सैम बिलिंग्स को खलील अहमद ने शून्य पर आउट किया.

चेन्नई का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला
हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मैच में चेन्नई की टीम में एम एस धोनी नहीं खेल रहे हैं. पीठ में दर्द के कारण उन्हें आराम दिया गया है. उनकी गैरमौजूदगी में सुरेश रैना चेन्नई की कप्तानी कर रहे हैं.

धोनी की जगह सैम बिलिंग्स को टीम में जगह दी गई है, जबकि मिशेल सैंटनर के स्थान पर कर्ण शर्मा को मौका दिया गया है. धोनी 2010 के बाद पहली बार किसी मैच में चेन्नई की कप्तानी नहीं कर रहे हैं. मेजबान टीम में यूसुफ पठान और शहबाज नदीम की वापसी हुई है. रिकी भुई और अभिषेक शर्मा इस मैच में बाहर बैठेंगे.

टीमें:
हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, भुवनेश्वर कुमार, यूसुफ पठान, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, शहबाज नदीम, राशिद खान, खलील अहमद और संदीप शर्मा.

चेन्नई : सुरेश रैना (कप्तान), अंबति रायडू, शेन वॉटसन, सैम बिलिंग्स, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, फॉफ डु प्लेसिस, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर और इमरान ताहिर.