कोलकाता: लगातार तीन हार झेलने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) शुक्रवार को यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच से जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. दो बार की चैंपियन कोलकाता लीग के 12वें सीजन में आठ मैचों में चार जीत और इतने ही हार के साथ प्वॉइंट टेबल में छठे नंबर पर काबिज है.

वहीं, दूसरी तरफ बेंगलुरु की टीम आठ मैचों में एक जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है. कोलकाता के लिए शुक्रवार का मैच आसान नहीं होने वाला है क्योंकि उसके स्टार खिलाड़ी आंद्र रसेल का इस मैच में खेलना तय नहीं माना जा रहा है.

टीम के अबतक मैच विजेता खिलाड़ी साबित होते आ रहे रसेल को अभ्यास के दौरान चोट लग गई थी. इससे पहले उन्हें फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में भी हर्षल पटेल की एक गेंद कंधे पर लग गई थी. हालांकि टीम सूत्रों का कहना है कि रसेल की चोट कोई ज्यादा बड़ी चोट नहीं है और वह शुक्रवार को होने वाले मैच में खेल सकते हैं रसेल ने इस सीजन में बेंगलुरु के खिलाफ मैच में 13 गेंदों पर 48 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर कोलकाता को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था.

दूसरी तरफ, विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु अगर शुक्रवार को अपना मैच हारती तो वह टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो जाएगी.  बेंगलुरु को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए बाकी बचे छह मैचों में से सभी मैच जीतने होंगे.  टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा मुश्किल ही लगता है लेकिन अनिश्चितताओं के इस खेल में पहले ही कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

टीमें (संभावित): कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, केसी करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा.

बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह.