श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार (19 अप्रैल) को कहा कि कांग्रेस की पूर्व प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी का शिवसेना में शामिल होना बड़ा 'वैचारिक परिवर्तन' है. नेकां नेता ने ट्वीट किया, 'केन्द्र के बाएं से अति दक्षिण तक, यह बड़ा वैचारिक परिवर्तन है. निजी रूप से मैं कम से कम उन्हें किसी अन्य पार्टी का प्रतिनिधित्व करते हुए देखना चाहता था लेकिन प्रियंका चतुर्वेदी को शुभकामनाएं.'

From left of centre to the far right this is quite an ideological leap. Personally I can think of at least one other party I’d have rather seen her represent but good luck to @priyankac19 all the same. https://t.co/oWsta6TJHh

— Omar Abdullah (@OmarAbdullah) April 19, 2019

प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस से इस्‍तीफा देने के बाद शुक्रवार को शिवसेना ज्‍वाइन कर ली है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस करके प्रियंका चतुर्वेदी के पार्टी ज्‍वाइन कर लेने का ऐलान किया. साथ ही उन्‍हें सदस्‍यता भी दिलाई. प्रियंका ने शिवसेना ज्‍वाइन करने के बाद उद्धव ठाकरे का आभार जताया.

प्रियंका ने शुक्रवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और वह बाद में शिवसेना में शामिल हो गईं. वह उत्तर प्रदेश में उन कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं की बहाली से नाराज थीं, जिन्होंने कुछ दिन पहले मथुरा में उनके संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्हें धमकी दी थी और उनसे दुर्व्यवहार किया था.

प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पार्टी के मीडिया सेल के संयोजक पद से इस्‍तीफा दे दिया है. उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भेजा है.