श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शनिवार तड़के मुठभेड़ हुई. इस दौरान कई राउंड गोलियां चली. सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गरिया है और इलाके को घेर करके सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है, शनिवार तड़के सेनी की 32आरआर गश्त पार्टी सोपोर के वाटरगाम में गश्त कर रही थी. तभी छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. कुछ देर तक चली फायरिंग में एक आतंकी को मार गिराया गया है.

सेना के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकी के पास से एक पिस्तौल और तीन हथगोले बरामद किया गया है. अभी आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है. फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इससे पहले 13 अप्रैल को शोपियां में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था. गहंड इलाके में मुठभेड़ के बाद सेना को यह सफलता मिली थी. 6 अप्रैल को भी शोपियां के इमाम साहिब इलाके में सेना ने दो आतंकियों का मार गिराया था. जबकि 28 मार्च को भी सुरक्षा बलों ने शोपियां और हंदवाड़ा में पांच आतंकियों को मार गिराया था.

इस साल जनवरी से सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है. इस साल मार्च तक 60 से अधिक आतंकी मारे गए हैं. इसमें सबसे ज्यादा जैश-ए-मोहम्मद के 22 आतंकी है. इसके अलावा आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के 15 और लश्कर-ए-तैयबा के 14 आतंकी मार गिराए गए थे.