नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमों ने इस मुकाबले के लिए तीन-तीन बदलाव किए हैं. मेजबान टीम ने कॉलिन मुनरो, कीमो पॉल और क्रिस मोरिस के स्थान पर कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड और संदीप लामिछाने को मौका दिया हैं.

पंजाब ने हरप्रीत बराड़, सैम कुरेन और हरडस विजोएन को मौका दिया है. अर्शदीप सिंह, निकोलस पूरन और एंड्रयू टाई बाहर बैठेंगे.

दिल्ली की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मिली 40 रनों की हार के बाद आठ टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गई थी. गुरुवार को हुए मैच से पहले वह दूसरे स्थान पर थी. ऐसे में दिल्ली की कोशिश जीत की पटरी पर लौटने के साथ-साथ तालिका में अपना खोया स्थान हासिल करना होगा.

कप्तान रविचंद्रन अश्विन के अलावा मुजीब उर रहमान और मुरुगन अश्विन जैस बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों से लैस पंजाब की टीम कोटला की धीमी विकेट पर खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रही होगी. मेहमान टीम में मौजूद अनुभवी मोहम्मद शमी और प्रतिभाशाली अर्शदीप सिंह जैस तेज गेंदबाजों को भी नहीं भूलना चाहिए.

दूसरी ओर, दिल्ली की टीम घर से बाहर किए गए शानदार प्रदर्शन को अपने घरेलू मैदान पर भी दोहराना चाहेगी. पृथ्वी शॉ, शिखर धवन श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों को पिछले मुकाबले में कोटला की धीमी विकेट पर खेलने में बहुत कठिनाई हुई.

टीम:
दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, संदीप लामिछाने, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल.

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, डेविड मिलर, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, हरप्रीत बराड़, सैम कुरेन, मनदीप सिंह, हरडस विजोएन, मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन.