भोपाल : मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने सोमवार को विशेष मुहूर्त होने पर सादगी के साथ नामांकनपत्र दाखिल कर दिया था, जिसके बाद वह आज अपने समर्थकों के साथ एक बार फिर नामांकन भरने वाली हैं. साध्वी प्रज्ञा आज भोपाल में समर्थकों के साथ रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन भरेंगी. पॉलिटेक्निक चौराहे पर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर लोकार्पण करने के बाद वह भवानी चौक पहुंचेंगी. जहां से वह नामांकन रैली शुरू करेंगी. इस दौरान पूर्व मुख्यंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रभात झा सहित भाजपा के कई दिग्गज और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे.

बता दें इससे पहले बीते सोमवार को भी साध्वी प्रज्ञा नामांकन दाखिल कर चुकी हैं. जिस पर साध्वी का कहना था कि मुहूर्त के चलते उन्होंने आज फॉर्म भरा है, मंगलवार को फिर वह नामांकन फॉर्म भरेंगी. सोमवार को साध्वी 11 पंडितों के साथ कलेक्टर ऑफिस पहुंची थीं, जहां मंत्रोच्चार के साथ साध्वी ने फॉर्म भरा था. इस दौरान साध्वी ने मौन धारण किया हुआ था. साध्वी के प्रस्तावक बने पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि साध्वी ने यहां मौनधारण कर फॉर्म भरा. सीढ़ियां चढ़ने पर उन्हें थोड़ी परेशानी हुई, इसलिए कल के नामांकन के लिए नीचे व्यवस्था करने के लिए कहा गया है.

हालांकि, आज फिर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पार्टी नेताओं के साथ रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट जाएंगी, जहां वह फॉर्म बी जमा करेंगी. साध्वी प्रज्ञा 4 सेट में नामांकन फॉर्म जमा रही हैं, जिनमें से दो 2 सेट उन्होंने सोमवार को जमा कर दिए थे, जबकि बाकि के 2 सेट वह आज जमा करेंगी. साध्वी के नामांकन को देखते हुए साध्वी के निवास पर समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है.

बता दें सोमवार को साध्वी के नामांकन फॉर्म दाखिल करने के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने का मामला भी सामने आया था. साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ यह एफआईआर बाबरी मस्जिद गिराने कके मामले में दिए बयान के चलते दर्ज कराई गई थी. जिस पर उन्होंने कहा था कि यह कानूनी मसला है, जिसे मेरे कानूनी सलाहकार देख रहे हैं.