इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 12 के 41वें मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद की टीमें एक दूसरे के आमने सामने होंगी. इस सीज़न में जब दोनों टीमों का पहली बार आमना सामना हुआ था तो बाज़ी हैदराबाद के हाथ लगी थी. अब चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में धोनी उस हार को भुलाकर इस मैच में जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे.

आपको बता दें कि चेन्नई को रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों एक रोमांचक मुकाबले में एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई को 2018 के बाद से पहली बार लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

बैंगलोर से मिले 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 28 रन तक अपने चार विकेट गंवा दिए थे. लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 48 गेंदों पर पांच चौके और सात छक्कों के सहारे नाबाद 84 रन बनाकर मैच रोमांचक बना दिया था. टीम को एक गेंद पर दो रन बनाने थे लेकिन वह इससे चूक गईं.

चेन्नई की इस सीजन में 10 मैचों में यह तीसरी हार है. टीम अभी 14 अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है.

चेन्नई बेशक अपने घर में खेलेगी टीम के लिए हैदराबाद की चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा.

हैदराबाद ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी है और उस जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है.

दोनों टीमें बुधवार को जब पिछले मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ी थीं तो हैराबाद ने चेन्नई को पांच विकेट से हराया था और टीम के ऊपर उस हार का भी मनोवैज्ञानिक दबाव होगा.

दूसरी तरफ, हैदराबाद के पास अपने स्टार जोड़ी डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की सेवाएं लेने का यह आखिरी मौका होगा. ये दोनों बल्लेबाज इस मैच के बाद अपनी-अपनी विश्व कप टीम के साथ जुड़ जाएंगे.

दोनों बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन का अंदाजा इसी आंकड़े से लगाया जा सकता है कि इस जोड़ी ने लीग के इस सीजन के अबतक के नौ मैचों में 733 रन बनाए हैं.

हालांकि, टीम को अब उनकी कमी खलेगी. बेयरस्टो इस मैच के बाद इंग्लैंड की विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए स्वदेश लौट जाएंगे और उसके बाद टीम को उनकी सेवाएं नहीं मिलेगी.

वहीं, दूसरी तरफ वॉर्नर भी आईपीएल के आखिरी चरण में आकर हैदराबाद का साथ छोड़ देंगे और ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम के साथ जुड़ जाएंगे.

वॉर्नर लीग के इस सीजन में नौ मैचों में 517 रनों के साथ शीर्ष पर चल रहे हैं. बेयरस्टो भी उनसे ज्यादा पीछे नहीं है और वह भी इतने ही मैचों में 445 रनों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं.

दोनो बल्लेबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुए मैच में 131 रन की साझेदारी कर टीम को नौ विकेट से शानदार जीत दिलाई थी.

हैदराबाद इस समय नौ मैचों में पांच जीत और चार हार के साथ 10 अंकों की बदौलत चौथे नंबर पर है.

टीमें:
चेन्नई सुपर किंग्स : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा.

सनराइज़र्स हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), केन विलियम्सन, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टानलेक.