लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को देश भर की 117 सीटों पर मतदान हुआ. चुनाव आयोग के मुताबिक, इस चरण में कुल 63.24 फीसदी लोगों ने वोट डाले. बता दें कि इस चरण में 15 राज्यों की 117 सीटों पर वोट डाले गए.

ओडिशा में 58.1 फीसदी, त्रिपुरा में 78.52 फीसदी, उत्तर प्रदेश में 57.74 फीसदी, पश्चिम बंगाल में 79.36 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 65.91 फीसदी और दादर नगर हवेली में 71.43 फीसदी के साथ दमन और दिऊ में 65.34 फीसदी मतदान हुआ.

इस चरण में गुजरात की सभी 26 सीटों, केरल की सभी 20 सीटों के अलावा कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 14, असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 10, पश्चिम बंगाल की पांच, गोवा की दो,  दादर नगर हवेली की एक, दमन एंड दिउ की एक और त्रिपुरा की एक सीट पर वोट डाले गए.

आज लोकसभा के तीसरे चरण के चुनाव में गुजरात की सभी 26 सीटों पर मतदान समपन्न हुआ. इस दौरान देश के कई राजनैतिक दलों के दिग्गज नेताओं ने गुजरात में वोट डाले. प्रधानमंत्री मोदी सुबह वोट डालने अहमदाबाद पहुंचे, तो वहीं अहमदाबाद के नारायणपुर इलाके में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी वोट डाले.

इनके अलाव वित्तमंत्री अरुण जेटली, लालकृष्ण आडवाणी, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल ने भी मतदान किया. वहीं कांग्रेस नेता अहमद पटेल भरुच में वोट डाले. बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल गुजरात के भावनगर में अपना मतदान किया. कांग्रेसी नेता हार्दिक पटेल भी अहमदाबाद के ग्रामीण इलाके वीरम गांव में वोट डाले.

बता दें कि आज वोटिंग के दौरान पश्चिम बंगाल में हिंसा की भी खबरें आईं. इसके अलावा बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसके अलावा बूथों से ईवीएम में खराबी की शिकायतें भी मिलीं.