नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने एक और लिस्ट जारी की है. इस सूची में तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. एक्शन हीरो सनी देओल को गुरुदासपुर से टिकट मिला है. सनी देओल आज ही बीजेपी में शामिल हुए थे. लिस्ट में दूसरा नाम किरण खेर का है. पार्टी ने उन्हें चंडीगढ़ से फिर से भरोसा जताया है. सोमप्रकाश को पंजाब के होशियार से उम्मीदवार बनाया है.

इससे पहले, आज सन्नी देओल रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और रेल मंत्री पीयूष गोयल की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए. देओल ने बीजेपी कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "मेरे पिता अटलजी से जुड़े हुए थे, आज मैं मोदीजी के साथ जुड़ने के लिए आया हूं. मैं इस परिवार के लिए जो कुछ कर सकता हूं, मैं करूंगा... मैं बात नहीं करता, मैं अपने काम से आपको दिखाऊंगा."

उधर, सीतारमण ने कहा, "जैसे ही हमें पता चला कि वह पार्टी में शामिल हो रहे हैं..मैं उनकी फिल्म बॉर्डर से स्वयं को जोड़कर देख सकती हूं. इस फिल्म के बाद इस विषय का भारतीय दर्शकों पर प्रभाव साबित हो गया था... राष्ट्रवाद और देशभक्ति की भावना को जब फिल्म में इतनी खूबसूरती से दिखाया जाता है तो यह भारतीय नागरिकों के दिल को छू जाती है."

साल 1983 में फिल्म 'बेताब' से सनी देओल ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने 'बॉर्डर', 'दामिनी' और 'गदर' जैसी हिट फिल्में दी. 2014 में गुरदासपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व दिवंगत विनोद खन्ना ने किया था. खन्ना के निधन के बाद यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई थी.

रोचक हुई गुरुदासपुर की जंग
सनी देओल के गुरुदासपुर से चुनावी मैदान में उतरने के बाद जंग रोचक हो गई है. बीजेपी गुरुदासपुर को अपनी परंपरागत सीट मानती है. इसलिए उसने देओल पर दांव लगाया है. 2014 में इस सीट पर दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना ने जीत हासिल की थी. उनके निधन के बाद यह सीट कांग्रेस के खाते में चली गई. अब सनी के सामने इस सीट पर भगवा लहराने की चुनौती है. उधर, सनी के बीजेपी में शामिल होने पर गुरदासपुर से कोंग्रेस उमीदवार सुनील जाखड़ ने दी मुबारकबाद थी.