नई दिल्लीः चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी आज भारत में सेल्फी बेस्ड स्मार्टफोन Redmi Y3 और Redmi 7 फोन लॉन्च कर दिया. फोन लॉन्च होने से पहले Redmi Y3 को लेकर कुछ जानकारियां सामने आई हैं. जानकारी के मुताबिक Redmi Y3 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के साथ-साथ कई अन्य फीचर से लैस है. Redmi 7 फोन 4,000mAh बैटरी के साथ बाजार में आ रहा है.

Redmi Y3 के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इस फोन में 632 SoC प्रोसेसर दिए जाने की बात भी की जा रही है. इसमें Redmi Note 7 सीरीज की तरह डॉट ड्रॉप नॉच दी गई है.

रेडमी Y3
लॉन्चिंग के बाद रेडमी Y3 और Redmi 7 फोन बिक्री के लिए Mi.com के अलावे एमेजन की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा. दाम को लेकर माना जा रहा है कि Redmi Y3 की कीमत Y सीरीज के आसपास ही हो सकती है. लॉन्चिंग से पहले फोन का ड्रॉप टेस्ट किया गया. इस फोन में 3 जीबी रैम और 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा है.

रेडमी 7
रेडमी 7 की दो वैरियंट बाजार में आए हैं. 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ इसकी कीमत 7,100 रुपये रखी गई है वहीं 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ दूसरे वैरियंट की कीमत 10, 200 रुपये है. इस फोन में एंड्रॉयड का नौवां वर्जन है.

नैनौ ड्यूल सीम के साथ इस फोन में 6.26 इंच एचडी+ डिस्प्ले है. स्क्रिन प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास भी लगाया गया है. यह फोन 2 और 4 जीबी रैम के साथ बाजर में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.