इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के 42वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है.

इस मुकाबले में पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर बेंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

दोनों ही टीमें इस मुकाबले में दो बदलाव के साथ उतर रही है. आज के मुकाबले में बेंगलोर के लिए डेल स्टेन नहीं खेल रहे हैं जबकि उनकी जगह टीम में टिम साउदी को शामिल किया गया है. वहीं पवन नेगी की जगह टीम में वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया गया है.

वहीं पंजाब ने भी आज के मुकाबले के लिए टीम में दो बदलाव किए हैं. पंजाब ने सैम करन और हरप्रीत बरार को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है. इन दोनों खिलाड़ियों की जगह टीम में निकोलस पूरन और अंकित राजपूत को शामिल किया गया है.

पॉइंट्स टेबल की सबसे निचलेक्रम की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आज का मैच जीतना बेहद ज़रूरी है.

जहां आरसीबी की टीम अपने पिछले दो में से दो मुकाबले जीतकर आगे बढ़ रही है, वहीं पंजाब की टीम ने पिछला एक मैच हारा और एक जीता है. पंजाब की टीम की कोशिश होगी कि वो आज का मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर जगह पक्की कर सके.

जहां पंजाब की टीम प्लेऑफ में खुद को आगे ले जाने के लिए लड़ रही है, वहीं आरसीबी की टीम हर नए मैच को आखिरी मैच समझकर खेल रही है.

टीमें-
बेंगलोर: पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, मोइन अली, वाशिंगटन सुंदर, टिम साउदी, नवदीप सैनी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल.

पंजाब: लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), हार्डस विलोजेन, मुरुगन अश्विन, अंकित राजपूत, मोहम्मद शमी.