इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे एक अहम मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने पंजाब को 203 रन का टारगेट दिया है. बेंगलुरु की तरफ से डिविलियर्स ने 82 रनों की तूफानी पारी खेली.

बेंगलुरु को चौथे ओवर की पहली गेंद पर बड़ा झटका लगा और विराट कोहली 13 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेजा. इसके बाद खतरनाक लय में दिख रहे पार्थिव पटेल 7वें ओवर में 43 रन की धमाकेदार पारी आउट हो गए. उन्हें एम अश्विन ने आर अश्विन के हाथों कैच कराया.

पार्थिव पटेल ने 24 गेंदों में 43 रन की पारी खेली. अगले ही ओवर में आर अश्विन ने मोइन अली का विकेट लेकर बेंगलुरु को एक बड़ा झटका दिया. अली 4 रन ही बना सके. इसके बाद भी विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और 9वें ओवर में अक्षदीप नाथ 3 रन बनाकर हार्डस विल्जोन का शिकार बने.

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है.

मेजबान टीम ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं. डेल स्टेन और पवन नेगी के स्थान पर टिम साउदी और वाशिंगटन सुंदर को टीम में जगह दी गई है. वहीं, पंजाब ने निकोलस पूरन और अंकित राजपूत को मौका दिया है. सैम कुरेन और हरप्रीत बरार बाहर बैठेंगे.

बेंगलुरु को अपने पिछले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक 1 की रोमांचक जीत मिली है और उस जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें अभी भी कायम हैं. विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु की टीम अभी तक खेले गए 10 मैचों में 3 जीत और 7 हार के साथ तालिका में सबसे नीचे 8वें नंबर पर है और अब प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम को बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे.

बेंगलुरु को विराट के अलावा अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल और मोइन अली जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. गेंदबाजी में डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से उसे काफी फायदा हुआ है. स्टेन न सिर्फ तेज गेंदबाजी कर रहे हैं बल्कि अहम मौकों पर टीम को सफलता भी दिला रहे हैं.

दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब को अपने पिछले मुकाबले में फिरोजशाह कोटला मैदान पर मेजबान दिल्ली कैपिटल्स के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किए गए लोकेश राहुल और क्रिस गेल के अलावा टीम का मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है.

पंजाब इस समय 10 मैचों में 5 जीत और इतने ही हार के साथ तालिका में पांचवें नंबर पर है. इस सीजन में जब दोनों टीमें 13 अप्रैल को आईएस बिंद्रा स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ी थी तो बेंगलोर ने पंजाब को 8 विकेट से हराया था और अब वह उस मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैच में उतरेगा.

टीमें:
बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ, नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और टिम साउदी.

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), क्रिस गेल, डेविड मिलर, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, अंकित राजपूत, मनदीप सिंह, हार्डस विल्जोन, मोहम्मद शमी और मुरुगन अश्विन.