दरभंगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के दरभंगा और मधुबनी से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रत्याशी और समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने एयर स्ट्राइक और आतंकवाद का भी जिक्र किया. अपने भाषण की शुरुआत उन्होंने मैथिली में की. उन्होंने कहा कि ये लहर नए भारत की ललकार है. 21वीं सदी में जो बेटा-बेटी पहली बार दिल्ली की सरकार चुनने जा रहे हैं वो चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं. उन्हें जाति, मत, पंथ और मजहब के पुराने चुनावी समीकरण समझ नहीं आती है. देश के युवा मतदाताओं को एनडीए गठबंधन पर भरोसा है.

Prime Minister Narendra Modi in Darbhanga, Bihar: National security may not be an issue for those who do 'mahamilavat' but in new India, it is a big issue. This is the new India, it will go inside terror camps and destroy them. https://t.co/lOq9ezpd6X

— ANI (@ANI) April 25, 2019

पीएम ने कहा मजबूत देश के लिए मजबूत प्रधानमंत्री की आवश्यक्ता है. 8, 10 और 40 सीट लड़ने वाले भी प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं. प्रधानमंत्री ने सामने मौजूद भीड़ से पूछा कि पीएम की लाइन में जितने भी चेहरे हैं उनमें आतंकवाद को कौन खत्म कर सकता है? भीड़ ने मोदी का नाम लेना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि आतंकवाद को खत्म मोदी नहीं, बल्कि आपका एक वोट कर सकता है. आतंकवाद को खत्म करने के लिए मजबूत प्रधानमंत्री जरूरी है.

पीएम मोदी ने कहा, 'भारत माता की जय और वंदे मातरम हमारी शक्ति है, लेकिन कुछ लोगों को इससे दिक्कत है. ऐसे लोगों की जमानत जब्त होनी चाहिए.' पीएम ने कहा कि बीते पांच वर्षों हमने घर-घर बिजली पहुंचाने के लिए काम किया. अगले पांच वर्षों में हम पानी पहुंचाने के लिए काम करने जा रहे हैं. पानी के लिए अलग जल शक्ति मंत्रालय बनाएंगे. इसका बिहार को बहुत लाभ होगा. वर्ष 2020 तक किसानों की आय दोगुना करने के लिए हमारी सरकार काम कर रही है. 23 मई के बाद सभी को किसान सम्मान समृद्धि योजना का लाभ मिलेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि विरोधी कहते हैं कि मोदी आतंकवाद की बात क्यों करता है, यो तो मुद्दा ही नहीं है. पीएम ने कहा कि हमारे पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी कहते हैं कि ये मुद्दा ही नहीं है. पीएम ने कहा '40 वर्ष पहले हर कोई सामान्य जिंदगी जीता था. आज जिस पैसे से गरीबों के लिए स्कूल और अस्पताल बननी चाहिए, उससे हमें बम, बंदूक और पिस्तौल के लिए खरीदनी पड़ रही है.' उन्होंने कहा कि आतंकवाद को खत्म करना जरूरी है. नए भारत में देश की सुरक्षा बड़ा मुद्दा है. ये नया हिंदुस्तान है जो आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगा. आपका चौकीदार चौकन्ना है. ना ही कोई मॉड्यूल रहेगा और न ही कोई मिलिटेंट बचेगा.

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'लगभग 300 सीटों पर मतदान के बाद एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने वाले आचानक गायब हो गए हैं. जो पहले पाकिस्तान की पैरोकारी कर रहे थे वो अब मोदी और ईवीएम को गाली देने में जुट गए हैं. जमीन से कटे हुए लोग, जनता का नब्ज नहीं समझ पाए. इसलिए जनता ने तीन चरणों में इन्हें ठीक से समझा दिया है. ये लोग चिढ़े हुए हैं. बौखलाए हैं.'

इस दौरान पीएम मोदी ने अपने पांच साल का लेखा-जोखा पेश किया. उन्होंने आयुष्मान भारत और सवर्ण आरक्षण विधेयक का जिक्र भी किया. साथ ही कहा कि मिथिलांचल को रामायण सर्किट से भी जोड़ा गया है. मिथिला पेंटिंग के लिए काम किया गया है. दरभंगा एयरपोर्ट पर तेजी से काम चल रहा है. हम मिथिलांचल को विकसित कर रहे हैं. मजबूत भारत के लिए दरभंगा और मधुबनी में कमल के फूल पर और समस्तीपुर में लोजपा के चुनाव चिन्ह पर बटन दबाना है. आपका हर एक वोट मोदी मजबूत करेगा.