शोपियां : देश में छठे चरण के मतदान के बीच जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है.

#UPDATE Jammu & Kashmir: Two terrorists neutralized in encounter between security forces and terrorists in Hind Sita Pora area of Shopian district. Weapons and huge cache of ammunition recovered. Operation still underway. https://t.co/raIdGqp5dC

— ANI (@ANI) May 12, 2019

सुरक्षाबलों ने आतंकियों पर यह प्रहार शोपियां के सतिपोरा में किया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सतिपोरा गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद 34 राष्ट्रीय रायफल्स, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके में घेराबंदी की. इसके बाद आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग होने लगी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने फायरिंग के दौरान गांव में छिपे आतंकियों को निशाना बनाया और दो आतंकियों को मार गिराया. दोनों ही आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकी कई हमलों में शामिल रहे हैं. लश्कर-ए तैयबा के ये दोनों ही आतंकी वांटेड थे. दोनों ही आतंकियों की पहचान बशारत अहमद और तारिक अहमद के रूप में हुई है. बशारत अहमद निकलूरा और तारिक खारीपोरा का रहने वाला है.

एक दिलचस्प बात ये है कि तारिक अहमद पहले एसपीओ था, जिसने बाद में आतंक का रास्ता अपना लिया था. तारिक अपने सर्विस राइफल के साथ बीते साल 26 अप्रैल को पाखेरपोड़ा पोस्ट से फरार हो गया था. फिलहाल, एनकाउंटर के बाद इलाके में मोबाइल सेवा पर रोक लगा दी गई है.