रोम : टेनिस में खेल प्रेमी हमेशा चाहते हैं कि विश्व के नंबर एक और नंबर दो खिलाड़ियों के बीच मुकाबला देखने को मिले जिससे मैच का लुत्फ उठाते समय रोमांच चरम पर हो. उनकी यह ख्वाहिश इटैलियन ओपन के फाइनल मैच में होने वाली है. इस बार नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल टूर्नामेंट के फाइनल में एक दूसरे के आमने सामने होंगे. अब तक दोनों ही खिलाड़ी 54 बार एक दूसरे से भिड़ चुके हैं लेकिन हमेशा ही दोनों के बीच मुकाबला कड़ा रहा है.

दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने सेमीफाइनल मुकाबले सीदे सेटों में जीते हैं. जोकोविच ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को दो घंटे 31 मिनट में 6-3 6-7 6-3 से शिकस्त दी और अब उनका सामना रविवार को गत चैम्पियन नडाल से होगा. सत्रह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने यूनान के स्टेफानोस सिटसिपास को 6-3 6-4 से मात देकर अपने 50वें मास्टर्स फाइनल में प्रवेश किया था.

दोनों खिलाड़ी के बीच मुकाबले भले ही अब रविवार रात को होगा, लेकिन दोनों के फैंस के बीच सोशल मीडिया पर जंग शुरू हो गई है. एटीपी टूर्स का ट्विटक अकाउंट भी दोनों खिलाड़ियों के आंकड़ों से भर गया है. टेनिस प्रेमी भी दोनो खिलाड़ियों के बीच मुकाबले को बेसब्री से इंतजार करते हैं. इस समय जोकोविच एटीपी रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर हैैं वही नडाल फिलहाल दूसरे नंबर के स्थान पर हैं.

Two amazing players. Two amazing shots.

What a final we have coming tomorrow in Rome 🙌@RafaelNadal | @DjokerNole | @InteBNLdItalia pic.twitter.com/c9iVUhtYFX

— ATP Tour (@ATP_Tour) May 18, 2019

दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला टेनिस प्रेमियों को हमेशा ही रास आता है. यह दोनों के बीच यह 54वीं भिड़ंत होगी. इन मुकाबलों में जोकोविच फिलहाल केवल तीन मैचों से नडाल से आगे चल रहे हैं. चोकोविच ने जहां नडाल को 28 बार हराया है, वहीं नडाल ने भी जोकोविच के खिलाफ 25 बार जीत हासिल की है. ऐसे में यह कहना मुश्किल है कि इस बार जीत किसकी होगी.

It's all come down to this! @djokernole @rafaelnadal | #ibi19

— ATP Tour (@ATP_Tour) May 19, 2019

रोम में दोनों खिलाड़ी सात बार एक दूसरे से टकरा चुके हैं. इसमें से चार बार जोकोविच और तीन बार नडाल को जीत हासिल हुई है. दोनों के बीच अब यह आंठवा मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है.

Get the details on this historic rivalry!@rafaelnadal @djokernole | #ibi19

— ATP Tour (@ATP_Tour) May 18, 2019

नडाल वैसे तो क्ले कोर्ट के बादशाह माने जाते हैं, लेकिन वे पिछले कुछ समय से अपने बेहतरीन फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. वहीं चोकोविच ने हाल ही में मैड्रिड ओपन जीता है और वे इस समय अपने बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.

महिलाओं में यूनान की मारिया साकारी का सफर चेक गणराज्य की चौथी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा से हारकर समाप्त हो गया. कैरोलिना ने 88 मिनट में 6-4 6-4 से जीत हासिल की. वहीं ब्रिटेन की योहाना कोंटा ने मैड्रिड ओपन विजेता किकी बर्टन्स को 5-7 7-5 6-2 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका सामना प्लिस्कोवा से होगा.