नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप के अब केवल 10 दिन शेष रह गए हैं. 24 तारीख से टूर्नामेंट के अभ्यास मैच भी शुरू होने जा रहे हैं. वहीं 23 तारीख तक सभी देशों को अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम की सूची औपचारिक तौर पर आसीसी को देनी है. अपनी गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को तेज गेंदबाज वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया है.

पीसीबी ने 18 अप्रैल को 15 सदस्यीय शुरुआती टीम की घोषणा की थी. आमिर और रियाज दोनों ही पहले घोषित की गई टीम में नहीं थे. वहीं मोहम्मद आमिर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था. इस टीम से आबिद अली और जुनैद खान को बाहर कर आसिफ अली और आमिर को शामिल किया गया है. अब फहीम अशरफ के स्थान पर रिया को अंतिम रूप से चुनी गई टीम में शामिल किया गया है.

वहाब के चयन को लेकर पीसीबी की चयन समिति के प्रमुख इंजमाम उल हक ने कहा, "इंग्लैंड के साथ जारी वनडे सीरीज में हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा और इसी को देखते हुए हमने ये बदलाव किए हैं. हम हालांकि यह भी जानते हैं कि विश्व कप के दौरान हमारा सामना अधिकांश बैटिंग विकेट से होगा."

Chief selector Inzamam-ul-Haq announcing the final 15-player squad for the #CWC19 at the Gaddafi Stadium.

Watch Live ▶️ https://t.co/4K8jXLkfEq#WeHaveWeWill pic.twitter.com/LF4tjb1BRQ

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) May 20, 2019

इस टीम में हाल ही में कैंसर की वजह से अपनी बेटी खोने वाले आसिफ अली को भी शामिल किया गया है. आसिफ पहले 15 सदस्यीय टीम में नहीं थे. आसिफ को आबिद अली की जगह टीम में शामिल किया गया है. आसिफ ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में दो हाफ सेंचुरी लगाई थी.

उल्लेखनीय है कि टीम में यह बदलाव रविवार को ही समाप्त हुई इंग्लैंड पाकिस्तान के बीच हुई पांच वनडे मैचों की सीरीज के नतीजों का इस चयन पर गहरा असर है. इस सीरीज में पांच मे से खेले गए चारों मैचों में पाकिस्तान को हार का समाना करना पड़ा था. इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने हर मैच में 350 रनों से ज्यादा का स्कोर बनाया था जिससे टीम की गेंदाबाजी आलोचना के निशाने पर आ गई थी.

विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम : सरफराज अहमद (विकेटकीपर और कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फखर जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी,  शोएब  मलिक और वहाब रियाज.