नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में वोटों की गिनती से पहले मंगलवार शाम को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से भोज का आयोजन किया गया है. इस भोज में एनडीए के घटक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस भोज में शिरकत करेंगे. बताया जा रहा है कि यह डिनर दिल्ली के अशोका होटल में आयोजित की गई है.

विभिन्न न्यूज चैनलों और सर्वे एजेंसियों की ओर से किए गए एक्जिट पोल ( में साफ तौर से कहा जा रहा है कि बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में दोबारा आ रही है. बीजेपी नीत एनडीए को बहुमत के लिए जरूरी 272 सीटों से कहीं अधिक 300 प्लस सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया है. बताया जा रहा है कि एक्जिट पोल से उत्साहित अमित शाह ने एनडीए नेताओं को डिनर पर बुलाया है. यहां आपको बता दूं कि 23 मई को मतों की गिनती होगी और इसी दिन रिजल्ट आएंगे.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली के एनडीए के भोज में शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार फ्लाइट से दोपहर करीब ढाई बजे दिल्ली पहुंच सकते हैं. इस भोज के दौरान एनडीए के बड़े नेता वोटिंग के बाद पहली बार मिलेंगे और इस दौरान संभावित नतीजों को लेकर चर्चा भी हो सकती है और बहुमत मिलने पर सरकार के गठन पर भी बात हो सकती है.

आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू ने 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ा है और खुद सीएम नीतीश कुमार भी बक्सर छोड़ कर पीएम की सभी सभाओं में शामिल हुए थे. खुद नीतीश कुमार ने भी पीएम की तारीफ की थी.

जेडीयू पहले भी कई बार नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाने की बात करती रही है. सीएम नीतीश भी पीएम मोदी के नाम पर वोट मांग रहे थे तो पीएम ने भी नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की थी. वोटिंग के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा भी था कि सरकार बनेगी तो जेडीयू जरूर शामिल होगा.

उधर, मंगलवार को ही केंद्रीय मंत्रिपरिषद के मंत्रियों की बैठक भी होगी. हालांकि, इस बैठक का एजेंडा अभी साफ नहीं हो पाया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसमें एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर चर्चा की जाएगी.