भोपाल  : लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के लिए मतगणना जारी है. मध्य प्रदेश में बीजेपी कांग्रेस से कई सीटों पर आगे चल रही हैं. प्रदेश की सबसे हाई प्रोफाइल सीट भोपाल पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर लगातार दिग्विजय सिंह से बढ़त बनाए हुए हैं. अभी फिलहाल वे करीब 25 हजार वोटों से आगे चल रहीं हैं.

इस रुझान के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल स्थित अपने आवास की छत पर लोगों का अभिवादन कर रही हैं. उनके साथ बीजेपी के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं. उधर दिग्विजय के भाई लक्ष्मण सिंह मतगणना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि बीजेपी अभी भले ही आगे चल रही हो लेकिन जीत दिग्विजय सिंह की होगी.

इसके अलावा अन्य सीटों पर भी बीजेपी लगातार बढ़त बनाए हुए है. ताजा स्थिति में 29 लोकसभा सीटों में से 26 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है और 3 सीट पर कांग्रेस आगे है. जबलपुर लोकसभा सीट से मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह 54 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा से है. पिछली बार भी राकेश सिंह इस सीट से जीतने में कामयाब रहे थे.

इंदौर से बीजेपी के शंकर लालवानी बढ़त बनाए हुए हैं. रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार जीएस डामोर भी बढ़त बनाए हुए हैं. पिछली बार इस सीट पर उपचुनाव हुआ था, जिसमें कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने ही जीत दर्ज की थी.