नई दिल्ली: ऑडी ने ए4 फेसलिफ्ट को फिर से अपडेट किया है. इस बार कंपनी ने कार में कुछ अहम फीचर शामिल किए हैं. ऑडी ए4 फेसलिफ्ट को फिलहाल यूरोप में पेश किया गया है. कंपनी के अनुसार इसे केवल ऑर्डर पर तैयार किया जाएगा. अपडेट ए4 फेसलिफ्ट को भारत में पेश किया जाएगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे साल 2019 के आखिर तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

डिजाइन में हुए ये बदलाव
कंपनी ने ए4 सेडान के बाहरी डिजाइन में मामूली बदलाव किए हैं. कार की फ्रंट ग्रिल को पहले से ज्यादा चौड़ा रखा गया है.कार के हैडलैंप का डिजाइन भी नया है.

इंटीरियर में हुए ये बदलाव
ऑडी ए4 फेसलिफ्ट के केबिन का लेआउट पहले जैसा ही है. इस में 10.1 इंच का नया इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इस सिस्टम में कंपनी ने कुछ आधुनिक टेक्नोलॉजी को शामिल किया है. इंफोटेनमेंट सिस्टम के यूजर इंटरफेस को नए ग्राफिक्स के साथ अपडेट किया गया है. इसके वॉइस कंट्रोल सिस्टम को भी अपडेट किया गया है. ऑडी ए4 फेसलिफ्ट में ट्रैफिक लाइटों की जानकारी देने वाले कनेक्ट और कनेक्ट प्लस जैसे आधुनिक फीचर भी दिए गए हैं.

माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस इंजन
यूरोपियन बाजार में ऑडी ए4 को 6 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है. इनमें से तीन इंजन 12 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएंगे. भारत में उपलब्ध ऑडी ए4 में 1.4 लीटर टर्बाचार्ज्ड पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है. भारतीय मॉडल में माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा या नहीं, इसके बारे में अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है. अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारतीय वर्जन को भी माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस कर सकती है.