नवादा : बिहार के नवादा जिला के रजौली थाना क्षेत्र की पुलिस चौकी पर झारखंड के रास्ते बिहार में प्रवेश कर रहे शराब से लदे ट्रक को गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने पकड़ने में सफलता हासिल की है. उत्पाद अधीक्षक प्रमोदित नारायण सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि जांच चौकी पर पुलिस के द्वारा गुरुवार को बिहार में प्रवेश कर रहे अवैध शराब से भरे एक ट्रक और तीन लोगों को पकड़ा गया है. ज्ञात हो कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है.

ट्रक में भारी मात्रा में शराब थी. बरामद शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपये से भी ज्यादा आंकी जा रही है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि ट्रक में बिस्किट के कार्टन की आड़ में शराब ले जाई रही थी. राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग के द्वारा वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी बीच गुप्त सूचना मिली कि विदेशी शराब से भरा ट्रक बिहार में प्रवेश करने वाला है.

उत्पाद विभाग के एएसआई अजय कुमार के नेतृत्व में एनएच-31 पर नाकेबंदी कर झारखंड की ओर से आने वाली हर गाड़ियों जांच की जाने लगी. जांच के क्रम में बीआर 25जी3235 नंबर का ट्रक आता दिखा. ट्रक की सघन जांच करने के दौरान देखा गया कि ट्रक में बिस्किट से भरे कार्टन के नीचे अंग्रेजी शराब और बियर के लगभग 250 कार्टन रखे गए थे.

शराब ले जा रहे तीन तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तस्करों की पहचान पटना जिला के अथमलगोला निवासी जितेंद्र कुमार, वैशाली जिला के रघुपुर निवासी सुजीत कुमार और शंकर कुमार के रूप में की गई है. गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि शराब रांची से लाए जा रहे थे, जिसे पटना बाइपास में किसी व्यक्ति को देना था.

जब्त शराब की कीमत लगभग 20 लाख रुपए से भी ज्यादा है. फिलहल ट्रक को उत्पाद विभाग ने नवादा ले आया है, जहां शराब की गिनती की जाएगी. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि फिलहाल गिरफ्तार व्यक्ति पर उत्पाद अधिनियम के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है.