मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की जबलपुर बेंच में सोमवार को भीषण आग लग गई. जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. वहीं आग पर काबू करने के लिए दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई.

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की जबलपुर बेंच में आग शाम 6 बजे हाई कोर्ट के साउथ ब्लॉक में लगी. फायरब्रिगेड की 4 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं. फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. लेकिन बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. जैसे ही आग लगने की खबर फैली अंदर काम कर रहे तमाम कर्मचारी आनन-फानन में जान बचाकर भागे.

Madhya Pradesh: Fire breaks out at Jabalpur High Court; more details awaited. pic.twitter.com/VsSbUVHzze

— ANI (@ANI) June 10, 2019

साथ ही आग की घटना के बाद बताया जा रहा है कि आग के कारण फर्नीचर का काफी नुकसान हुआ है. हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब किसी कोर्ट में आग लगी है. इससे पहले भी अदालत में आग लगने के मामले सामने आ चुके हैं.

इसी साल मई महीने में बुलंदशहर जनपद के जिला न्यायाधीश के रिकॉर्ड रूम में आग लग गई थी. आग इतनी भीषण थी कि सालों पुराने अदालत के रिकॉर्ड जलकर खाक हो गए.

दिसंबर 2018 में उत्तर प्रदेश के बलिया में भी कोर्ट में आग लगने की घटना सामने आई थी. तब बलिया के दीवानी न्यायालय में आग लग गई थी. इस आग के कारण करीब 3000 से ज्यादा फाइलें आग की चपेट में आकर जल गई. इन कई फाइलें अहम मुकदमों से जुड़ी हुई थी. आग इतनी भयानक थी की 5 दमकल की गाड़ियों को आग पर काबू करने के लिए बुलाना पड़ा.