भोपाल के कमला नगर पुलिस थाना इलाके में शनिवार रात आठ वर्षीय लड़की से कथित रूप से बलात्कार कर उसकी हत्या करने के मामले में एक विशेष अदालत ने 35 वर्षीय आरोपी को मंगलवार को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. विशेष लोक अभियोजक (पॉक्सो कानून) सुधा विजय सिंह भदोरिया ने बताया कि कमला नगर पुलिस थाना इलाके में हुई ज्‍यादती के मामले में आरोपी विष्णु बामोरे को पुलिस ने यहां विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह की अदालत में पेश किया. अदालत ने उसे एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

उन्होंने कहा कि हमने अदालत को बताया था कि मामले में आरोपी से पूछताछ लगभग पूरी हो चुकी है और एक ही दिन की न्यायिक हिरासत मांगी थी. विशेष लोक अभियोजक ने अदालत को अपराध की गम्‍भीरता के बारे में बताते हुए कहा कि आरोपी विष्‍णु ने बच्ची के साथ दुष्‍कर्म कर उसकी हत्‍या करने के बाद साक्ष्‍यों के साथ छेडछाड़ की.

भादंवि की धारा 363, 366, 376, 377, 364, 302, 201 एवं पॉक्‍सो कानून के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. सुधा ने कहा कि अदालत ने केस डायरी देखने के बाद गिरफ्तार आरोपी विष्‍णु को 12 जून तक न्‍यायिक हिरासत में जेल भेजने के आदेश दिये. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस बुधवार को विशेष न्‍यायाधीश कुमुदिनी पटेल की अदालत में आरोपपत्र पेश करेगी.

सुधा ने कहा कि जिस समय आरोपी विष्‍णु को अदालत में पेश किया गया, उस समय भोपाल अधिवक्ता संघ की उपाध्‍यक्ष रीना वर्मा अदालत में मौजूद थीं और उन्‍होंने आश्‍वस्‍त किया कि इस मामले में आरोपी विष्‍णु की ओर से भोपाल अधिवक्‍ता संघ का कोई भी अधिवक्‍ता पैरवी नहीं करेगा

बच्ची के साथ विष्णु ने उस वक्त घटना को अंजाम दिया जव वह अपने घर से शनिवार रात को कुछ खरीदने पास की दुकान में गई थी. घटना को अंजाम देने के बाद उसने बच्ची का शव नाले में फेंक दिया और वहां से फरार हो गया. पुलिस ने रविवार सुबह करीब पांच बजे शहर के कमला नगर पुलिस थाना इलाके में नाले से शव बरामद किया.

विष्णु पिछले कुछ महीने से इस बच्ची के बगल वाले घर में ही किराये पर रह रहा था और मजदूरी करता था. पुलिस ने आरोपी को सोमवार सुबह खंडवा जिले के ओंकारेश्वर स्थित मोरटक्का गांव से गिरफ्तार किया.