नई दिल्ली: स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित विश्व कप मैच से पहले बुधवार को टीवी विज्ञापनों को लेकर भड़क उठीं. दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच रविवार को होने वाले मुकाबले से पहले दोनों देशों के टीवी चैनलों पर विज्ञापनों को लेकर जंग छिड़ी हुई है, जिसमें कुछ निंदनीय सामग्री वाले विज्ञापन भी दिखाए जा रहे हैं.

पाकिस्तान के जैज टीवी ने एक विज्ञापन तैयार किया है, जिसमें एक व्यक्ति को विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मजाक उड़ाते हुए देखा जा सकता है. अभिनंदन को बालाकोट में भारत के हवाई अमले के एक दिन बार पाकिस्तान की सेना ने पकड़ा था.

इस 33 सेकेंड के विज्ञान में माडल को भारत की नीली जर्सी में दिखाया जाता है और उसकी मूछें अभिनंदन की तरह बनाई गई हैं. उसे मैच के लिए भारत की रणनीति के बारे में पूछे जाने पर अभिनंदन की वायरल हुई इस टिप्पणी को दोहराते हुए देखा जा सकता है, ‘‘मुझे माफ कीजिए, मैं आपको इसकी जानकारी देने के लिए बाध्य नहीं हूं.

Cringeworthy ads on both sides of the border 🤮 seriously guys, you don’t need to ‘hype up’ or market the match anymore specially with rubbish! it has ENOUGH attention already!It’s only cricket for God sake, and if you think it’s anymore than that then get a grip or get a life !!

— Sania Mirza (@MirzaSania) June 12, 2019

दूसरी तरफ भारत का टीवी एक विज्ञापन दिखा रहा है जिसमें भारतीय समर्थक खुद को पाकिस्तान का ‘अब्बू’ (पिता) बताता है. यह विश्व कप में पाकिस्तान पर भारतीय टीम के दबदबे के संदर्भ में है. सानिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘सीमा के दोनों ओर शर्मनाक सामग्री वाले विज्ञापन, गंभीर हो जाओ, आपको इस तरह के बकवास के साथ हाइप बनाने या मैच का प्रचार करने की कोई जरूरत नहीं है. पहले ही इस पर पर्याप्त नजरें हैं. यह सिर्फ क्रिकेट है.