नई दिल्ली: शाओमी अब स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि दूसरे प्रोडक्ट्स के लिए भी मशहूर होने लगा है. इस लिस्ट में पहले जहां फोन, टीवी, मी बैंड और साउंडबार हुआ करते थे तो वहीं अब इसमें एक स्मार्ट बल्ब भी शामिल हो चुका है. जी हां हम बात कर रहे हैं शाओमी के नए प्रोडक्ट यानी की मी एलईडी स्मार्ट बल्ब की. ये बल्ब मार्केट में पहले से मौजूद फिलिप्स, सिस्का, विप्रो और दूसरे ब्रांड्स को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

छोटा लेकिन दमदार
आपके घर में कई ऐसे प्रोडक्ट होंगे जो छोटे तो हैं लेकिन उनका काम भी उतना ही है. खैर, मी एलईडी स्मार्ट बल्ब छोटा जरूर है लेकिन दमदार है. ये आपके लाइफस्टाइल के साथ फिट बैठता है. बेहतरीन फिनिश के साथ वाला ये बल्ब आपको आपके मूड के हिसाब से कई रुप दिखाता है. आसान शब्दों में कहें तो अगर आप एक रंग से ऊब जाएं तो दूसरा बदल लें, दूसरा तो तीसरा और ये कारवां ऐसे ही चलता रहेगा लेकिन आपका मन कभी भी इससे उदास नहीं होगा. ये मी ब्रैंडिंग के साथ आता है तो वहीं बल्ब का बाहरी रंग ग्रे है.

कैसे कर सकते हैं कनेक्ट
कनेक्ट करने के लिए आपको सबसे पहले B22 होल्डर को खरीदना होगा जिससे इसके बेस को बदला जा सके. इसके बाद आप मी होम एप को डाउनलोड कर सकते हैं. फिर अंत में आप लॉगइन कर मी अकाउंट आईडी डालकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

कैसे करें इसका सेटअप

सबसे पहले मी होम एप में जाएं

रूम को चुनें

बेडरूम, लिविंग रूम के हिसाब से इसका चुनाव करें

अब स्टार्ट करें और इसका बेहतरीन एक्सपीरियंस ले

फोन से कैसे चलाएं मी स्मार्ट बल्ब
फोन से कनेक्ट करने के बाद मी होम एप में जाएं और मी स्मार्ट एलईडी बल्ब आइकन पर क्लिक करें. इसके बाद आपके पास 16 मिलियन कलर ऑप्शन होंगे जिसमें आप जब चाहे तब कोई सा भी रंग चुन सकते हैं. एप की मदद से आप रंगों को बदल सकते हैं. यूजर्स को यहां वाइट मोड, कलर मोड और दूसरे मोड का ऑप्शन मिलेगा.

फोन स्क्रीन पर ऊपर नीचे स्क्रोल करने पर आप बल्ब का रंग बदल सकते हैं. वहीं लाल से नीला और पीला रंग बदलने के लिए बाएं से दाहिने जाना होगा. वहीं इसमें यूजर्स को पॉवर ऑफ बटन भी मिलता है.

बल्ब में आपके पास 15 मिनट का टाइमर ऑप्शन भी है यानी की आपको जिस समय जो रंग चाहिए उस समय आप बदल सकते हैं. यानी की सोने समय अगर आपको कई और रंग चाहिए तो आप उसके लिए टाइमर सेट कर सकते हैं. ये बल्ब गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा के साथ भी आता है.

फाइनल कॉल
वहीं घिसे पीटे पुराने बिजली बचाने वाले बल्ब्स से अगर मन भर गया है और कुछ नया अपनाना चाहते हैं जो आपकी जिंदगी में ढेर सारे रंग भर दे तो ये बल्ब आपके लिए है. सिर्फ 999 रुपये में ये आपकी जिंदगी में इतने रंग दे रहा है जिसके बारे में आपने शायद सोचा भी नहीं होगा. हां ये कोई नॉर्मल बल्ब नहीं है बल्कि एक ऐसा स्मार्ट बल्ब जो आपको एक गैजेट का अनुभव देगा.