दक्षिण अफ्रीका को आज किसी भी हालत में न्यूजीलैंड को हराना होगा. टीम पर फिलहाल प्रेशर है. दोनों टीमों को मिला दिया जाए तो 88 साल हो गए हैं दोनों टीमों को वर्ल्ड टीम जीते. हालांकि न्यूजीलैंड के पास जहां बेहतरीन गेंदबाजी अटैक है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका में भी नगिदी की वापसी हो रही है. स मैच में दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छी बात यह थी कि उसके सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला लय में आ रहे हैं. अमला ने अफगानिस्तान के खिलाफ आराम से विकेट पर पैर जमाए थे और वो आत्मविश्वास हासिल किया था जो उन्हें आने वाले मैचों में मददगार साबित हो सकता है. लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड में काफी अंतर है. कीवी टीम काफी संतुलित है और बेहतरीन फॉर्म में भी.

इस मैच में जीत दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखेगी. अफगानिस्तान के खिलाफ क्विंटन डी कॉक ने भी बेहतरीन पारी खेली थी. कीवी टीम के खिलाफ एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को बेहतर करना जारी रखना होगा जबकि मध्य क्रम को भी अपनी लय में आना होगा खासकर डेविड मिलर और ज्यां पॉल ड्यूमिनी को. गेंदबाजी में कागिसो रबादा और इमरान ताहिर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे.

इन दोनों के अलावा आंदिले फेहुलक्वायो भी अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि लुंगी नगिदी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और इससे दक्षिण अफ्रीका को काफी मजबूती मिलेगी. नगिदी का टीम में आना कीवी टीम के लिए चिंता बढ़ा सकता है. उनकी और राबादा की जोड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम पर कहर बरपा सकती है. 10 टीमों की अंकतालिका में कीवी टीम दूसरे स्थान पर बैठी है.  

🎙 LIVE from the media centre with news!

TOSS delayed, umpires to inspect at 10:15 local time (9:15pm NZT) 🏏 #NZvSAF #CWC19 #BACKTHEBLACKCAPS pic.twitter.com/v7RmauQUmL

— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) June 19, 2019

टीमें (संभावित):-
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डि ग्रांडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सेंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर.

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डेविड मिलर, एडेन मार्करम, हाशिम अमला, रासी वैन डेर डुसैन, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, लुंगी नगीदी, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी, जेपी डुमिनी, एंडिल फेहुकवायो, ड्वयान प्रीटोरियस, क्रिस मॉरिस.